जानिए क्यों जापानी लोग दिखते है इतने जवां और स्लिम

जानिए क्यों जापानी लोग दिखते है इतने जवां और स्लिम

जापान एक बेहद ही मजेदार देश है। हरे-भरे पहाड़, रंग-बिरंगा कल्चर, नीला समुद्र, डिलीशियस स्ट्रीट फूड तथा यहां के मिलनसार व्यक्ति इस स्थान की सुंदरता को दोगुना करते हैं। जब आप कभी जापान जाएंगे तो आपको एक अजीब चीज़ जो देखने को मिलेगी वो है कि वहां 50 वर्ष की महिला भी 30 की ही दिखाई देगी। ये मत सोचिएगा कि इसके लिए वो कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट का उपयोग करती हैं क्योंकि ये फर्क व्यक्तियों में भी देखने को मिलता है। तो क्या है इसका रहस्य जानने के लिए आपको पढ़ना होगा ये लेख तथा साथ ही इसके पश्चात् कुछ आवश्यक परिवर्तन, जिससे आप भी सरलता से बढ़ती उम्र के प्रभाव को थामने में सफल हो सकते हैं।

जापानी महिलाओं को ग्रीन टी पीना काफी पसंद होता है। यदि आप जापान में किसी के घर जाएंगे तो वहां सबसे प्रथम आपको ग्रीन टी ही ऑफर की जाती है। ग्रीन टी बेहद ही उच्च गुणवत्ता वाली पत्तियों को सुखाकर उनका पाउडर बनाकर तैयार की जाती है। फिर इस पाउडर को उबलते वाटर में मिला कर चाय तैयार होती है। ये चाय स्वास्थ्य के लिए बेहद ही लाभदायक होती है। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर ग्रीन टी बढ़ती उम्र के प्रभाव को रोकने के साथ-साथ वजन घटाने में भी उपयोगी है।

वही फर्मेंटेशन की प्रक्रिया के समय लैक्टोबैसिल नामक कम्पाउंड्स का निर्माण होता है। पेट, त्वचा आदि से जुड़ी बीमारियों से बचाव के लिए इस तरह के खाने का उपयोग अधिक से अधिक मात्रा में करना चाहिए। इस प्रकार के आहार में अन्य भोजन की तुलना में कई अधिक न्यूट्रिएंट्स, मिनरल्स व प्रोटीन होते है। फर्मेंटेशन खाने के नेचुरल न्यूट्रिएंट्स को बचाकर रखता है तथा लाभदायक एंजाइम्स, ओमेगा-3 फैटी एसिड्स बनाता है। डाइजेशन दुरूस्त रखने के साथ-साथ ये फूड वजन भी घटाता हैं। इसी के सतह ये उपाय अपनाने से सुंदरता और हेल्थ मैनटेन रहती है।

देश में कोरोना का रिकवरी रेट 80 % से ऊपर, अबतक लगभग 45 लाख मरीज हुए ठीक

जानिए कौन सा पानी होता है चेहरे और बालों के लिए बेहतर

चिराग बोले- ICU में भर्ती रामविलास पासवान का हाल जानने के लिए पीएम मोदी ने कई बार किया फ़ोन