जानिए कैसे हुई थी बिंदु की फिल्मों में एंट्री
जानिए कैसे हुई थी बिंदु की फिल्मों में एंट्री
Share:

कभी बॉलीवुड में अपने डांस से लेकर अपनी अदाओं तक से लोगों को दीवाना बनाने वाली बिंदु का आज जन्मदिन है। बिंदु आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहीं हैं। आज भी लोग उन्हें मोना डार्लिंग के नाम से जानते हैं। इस रोल को निभाने के बाद बिंदु का नाम हर किसी के मुंह पर था। वैसे उनका जन्म 17 जनवरी 1951 को वलसाड में हुआ था।

बहुत छोटी सी उम्र में बिंदु ने अपने पिता को खो दिया। उसके बाद उनके ऊपर अपने परिवार की जिम्मेदारी आ गई जिसे संंभालते हुए उन्होंने हिंदी सिनेमा में एंट्री ले ली। वह बनने तो एक्ट्रेस आईं थीं लेकिन बन गईं आइटम क्वीन। उसके बाद उन्होंने विलेन के किरदार निभाए और उन्हें विलेन के रूप में देख फैंस उन पर फ़िदा हो गए। जंंजीर,आया सावन झूम के, अमर प्रेम, राजा रानी, मेरे जीवन साथी, अभिमान, घर हो तो ऐसा और बीवी हो तो ऐसी फिल्मों में उन्होंने विलेन बनकर सभी को हैरान किया लेकिन कई बार इस वजह से उन्हें नफरत भी झेलनी पड़ी। कई लोग बिंदु को शबनम के नाम से भी जानते हैं।

दरअसल उन्होंने राजेश खन्ना की फिल्म कटी पतंग में काम किया था जहाँ उनका नाम था शबनम। इस फिल्म में उनका एक डायलॅाग था- 'मेरा नाम है शबनम लोग प्यार से बुलाते हैं शब्बो' इसी के कारण भी वह मशहूर हुईं थीं। वैसे बिंदु की आखिरी फिल्म महबूबा 2008 में रिलीज हुई थी और इन दिनों वह अपने पति चंपकलाल के साथ पुणे में रहती हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

इस दिन रिलीज होगी स्त्री-2

आखिर क्या है अजय की बेटी का रियल नाम न्यासा या निसा...?

लीक हुआ जवान के सेट से नयनतारा और शाहरुख़ का वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -