जानिए कैसा है SUV का काजीरंगा एडिशन
जानिए कैसा है SUV का काजीरंगा एडिशन
Share:

Tata Motors जल्द ही इंडिया में अपनी नई काजीरंगा रेंज लॉन्च करने का एलान करने की प्लानिंग भी कर रहे है. घरेलू वाहन निर्माता ने पहले एक बार पंच के काजीरंगा वर्जन को टीज किया है जिसे IPL 2022 सीजन के बीच नीलाम किया जाने वाला है. अब, इसने नेक्सॉन काजीरंगा वर्जन के लिए कुछ विशेष फीचर्स की पुष्टि की है जो कि हैरियर और सफारी के स्पेशल वेरिएंट सहित अन्य मॉडलों के साथ कैटेगरी में शामिल होने वाले है.

नेक्सॉन काजीरंगा वेरिएंट में वेंटिलेटेड सीटें और प्रीमियम बेनेके कलिको डुअल-टोन अर्थी बेज लेदरेट भी मिल रहा है. ये बिट्स केवल नेक्सॉन काजीरंगा वेरिएंट के लिए होने वाले है. कुछ नए फीचर्स और एस्थेटिक्स में परिवर्तन के साथ मिल रहा है, नया स्पेशल वेरिएंट Nexon के नियमित मॉडल की तुलना में समान रहने वाला है. राइनो मोटिफ को फ्रंट फेंडर, रियर विंडस्क्रीन, ग्लोवबॉक्स पर देखा जा सकता है और स्कफ प्लेट्स पर काजीरंगा शब्द लिखा हुआ है. हालांकि, मैकेनिकली स्पेशल एडिशन Nexon काजीरंगा पहले जैसा ही रहने वाला है.

परफॉर्मेंस में कोई परिवर्तन नहीं होने वाला है, टाटा नेक्सन काजीरंगा एडीशन 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ ही आने वाले है. पेट्रोल इंजन 120 PS पावर और 170 NM का टॉर्क जनरेट करता है जबकि डीजल इंजन 110PS पावर और 260NM टॉर्क भी जनरेट करने का काम करता है. स्पेशल एडीशन में सिक्स-स्पीड मैनुअल और सिक्स-स्पीड एएमटी दोनों ऑप्शन पेश किए जाने का अनुमान है.

इस बीच, नेक्सन लगातार दूसरे माह इंडिया  में सबसे अधिक बिकने वाली SUV बनकर उभरी है. Tata Motors ने एलान की है कि उसने पिछले माह Nexon SUV की 13,816 यूनिट्स बेचीं, जो एक महीने में अब तक का सबसे अधिक मॉडल बिका है. पिछले वर्ष जनवरी में बेची गई 8,225 यूनिट की तुलना में नेक्सॉन की लगभग 68 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने के लिए मिल रहा है. 

देखने में बहुत ही शानदार है ये कार, ग्राहकों का आंकड़ा हुआ 1 लाख के पार

इस दिन लॉन्च होने वाली है महिंद्रा की नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

पुरानी बाइक्स खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -