जानिए आखिर कैसे Apple की वॉच ने कैसे बचाई बच्ची की जान
जानिए आखिर कैसे Apple की वॉच ने कैसे बचाई बच्ची की जान
Share:

बीते कुछ वर्षों में ऐसी कई खबरें सामने आई हैं जिनमें इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ने यूजर्स की जान बचा ली। जिनमे से सबसे अधिक नाम लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल (Apple) के गैजेट्स के हैं जिन्होंने अपने शानदार फीचर्स से यूजर्स को एक दूसरी जिंदगी प्रदान कर दी है। हाल ही में, एक और केस भी सुनने के लिए मिला है इसमें ऐप्पल की स्मार्टवॉच, Apple Watch ने एक 12 साल की छोटी सी बच्ची में एक जानलेवा बीमारी को डिटेक्ट करके उसको मरने के बचा चुके है। इस बारे में डॉक्टर्स ने खुद बोला है कि यदि  ये वॉच न होती तो शायद वो लड़की आज इस दुनिया में न होती। तो चलिए  जानते हैं कि किस तरह वॉच ने अपने यूजर को एक नई जिंदगी दी है।। 

Apple Watch ने बचाई महिला की जान: खबरों का कहना है कि Apple Watch की बदौलत एक छोटी सी बच्ची की जान जाने से बची। कुछ रिपोर्ट्स में तो यह भी कहा गया है कि 12- साल की एक लड़की, Imani Miles, Apple Watch का इस्तेमाल कर रही है। इस लड़की की स्मार्टवॉच ने उसे कई बार रीमाइन्ड कराया कि उनकी हार्ट रेट बहुत हाई है और उसमें कोई प्रॉब्लम भी हो सकती थी। लड़की की मां ने देखा कि ये स्मार्टवॉच बार-बार हार्ट रेट को लेकर अलर्ट देने में लगी हुई है। 

मां ने Apple Watch की वजह से उठाया ये कदम: निरंतर जब Imani की मां, Jessica Kitchen ने अलर्ट्स को नोटिस कर लिया, तो वो अपनी बेटी को हॉस्पिटल लेकर पहुंची। इमानी को जब अस्पताल में अपेन्डिसाइटिस (Appendicitis) के लिए ऑपरेट किया गया तो डॉक्टर्स ने देखा कि लड़की के अपेन्डिक्स में एक न्यूरोएन्डोक्राइन ट्यूमर (Neuroendocrine Tumour) है जो आमतौर पर बच्चों में नहीं होता है।

Apple Watch ने बच्ची में इस जानलेवा बीमारी को किया डिटेक्ट: अब क्योंकि ये ट्यूमर आमतौर पर बच्चों में वैसे तो नहीं पाया जाता लेकिन डॉक्टर्स ने और टेस्ट्स किए। उनसे पता चला कि इमानी को कैंसर था और ये शरीर के और मूवीज में भी फैल चुका था। इमानी की मां जेसिका ने बोला है कि यदि Apple Watch न होती तो वो शायद समय से अपनी बेटी को अस्पताल न ले जा पातीं और आज ऐसा हो सकता था कि इमानी इस दुनिया में न ही होती। 

फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज ने खरीदा अपने सपनों का घर

रिलीज के पहले ही विवादों में फंसी अजय की एक और फिल्म

कांतारा देख ऋषभ शेट्टी का दीवानी हो गई कंगना, एक्ट्रेस ने कह डाली ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -