जानिए ब्रांडेड कंपनी के लोगो के बारें में, देखें वीडियो
Share:

दिल्ली: हम ब्रांडेड चीज़ें नहीं खरीदते लेकिन हमें उनके बारे में नॉलेज जरूर होता है लेकिन क्या कभी आपने इन सभी ब्रांड्स के लोगो पर एक नज़र डाली है. अब आप सोच रहे होंगे कि नज़र क्या हम तो आए दिन इन्हें देखते है और हमारे माइंड में उनकी पिक्चर छप चुकी है. आज हम आपको टॉप 6 कंपनियों के ब्रांड के लोगो के रहस्य के बारे में बताएँगे.

1) इसमें सबसे पहले बात करते है addidas कंपनी की. लाइफस्टाइल के मामले addidas सबसे आगे है जिसके चलते उसके लोगो को भी हर व्यक्ति देखता है जो तीन स्ट्राइप्स के रूप में नज़र आता है. यह तीन स्ट्राइप्स ट्राई एंगल शेप्स में नज़र आती है. वैसे इस कंपनी का नाम कंपनी के मालिक एडोल्फ डेस्स्लर्स से लिया गया है और इसका लोगो उन चैलेंजेस को शो करता है जिनका खिलाड़ियों को सामना करना पड़ता है.

2) वहीं ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न की बात करे तो वह अपने ग्राहकों को हर वक़्त खुश देखना चाहती है, यहीं कारण है कि कंपनी ने अपने लोगो में स्माइली का साइन रखा है, इसके साथ ही आपने देखा होगा कि स्माइली का एरो A से स्टार्ट होकर Z पर ख़त्म हो रहा है जिसका मतलब यह है कि व्यक्ति के जीवन में यूज़ होने वाली सभी चीज़े यहाँ मौजूद है.

3) वहीं BMW एक ऐसी कार है जिसे हर व्यक्ति खरीदना चाहता है. इस कार का लोगो ही इस कार की पहचान है. वैसे इसके लोगो में देखने को मिलता है यह एयरोप्लेन में लगे फेन को इंडीकेट कर रहा है जिसका कारण यह है कि कंपनी पहले एयरलाइन्स के इन्जंस बनाती थी. इतना ही नहीं कंपनी लोगो में बवेरियन फ्लैग को भी बढ़ावा देती है क्योंकि बवेरियन जर्मनी का वो हिस्सा है जहाँ से कंपनी ने शुरुआत की थी.

4) इसी बीच इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट कंपनी LG की बात करे तो यह साउथ कोरिया की कंपनी है. इसके लोगो को आपने कई बार देखा है लेकिन कभी इसका मतलब नहीं पता चला. दरअसल, इस लोगो में एक इन्सान के चेहरे की स्टाइलाइज़ड इमेज है.

5) वहीं साउथ कोरिया की एक और कंपनी Hyundai के लोगो की बात करे तो इंसान को लगता है कि यह कंपनी का पहला लैटर है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि असल में यह लोगो, दो व्यक्तियों को शो करता है इसमें एक कस्टमर है और दूसरा कंपनी का रिप्रेजेन्टेटिव.  

देखिए ओप्पो के शानदार वायरलैस ईयरफोन को

नज़र आया Oppo A5 बजट फोन, जल्द आएगा बाजार में

चुपके से अपना काम करेगा यह छोटु कम्प्यूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -