चुपके से अपना काम करेगा यह छोटु कम्प्यूटर
चुपके से अपना काम करेगा यह छोटु कम्प्यूटर
Share:

दिल्ली: कोम्प्यू लैब यह एक इसराईल की कम्प्यूटर निर्माता कंपनी है. इस कंपनी ने ऐसे साइलैंट मिनी कम्प्यूटर को लांच किया है जो चलते समय बिल्कुल भी आवाज़ नहीं करेगा. MintBoX Mini 2 सिस्टम में कोई पंखा नहीं लगा है मतलब यह साइलैंट तरीके से काम करता है. यह कंप्यूटर लाइनैक्स ऑप्रेटिंग सिस्टम पर काम करता है. मैटल डिजाइन से बनाए गए इस सिस्टम का वजन केवल 350 ग्राम है.

 

बताया जा रहा है कि इस मिनी कंप्यूटर के स्टैन्डर्ड मॉडल को 299 डॉलर लगभग 20 हजार रुपए में बाजार में उपलब्ध किया जाएगा साथ ही इसका वहीं इसका प्रो-मॉडल 349 डॉलर मतलब लगभग 23 हजार 900 रुपए में अगले महीने के मध्य से बाजार में आ जायेगा.  इस सिस्टम में कूलिंग के लिए मैटल हाऊसिंग तकनीक का उपयोग किया गया है जो 0 से 45 डिग्री टैम्परेचर के बीच काम करने में मदद करती है.

 

इस साइलैंट मिनी कम्प्यूटर में क्वॉड कोर इंटैल सैलरोन (अपोलो लेक) J3455 प्रोसैसर लगा है जो 2.3 GHz की क्लाक स्पीड पर काम करता है.  इसमें दो USB 3.0 व दो USB 2.0 पोट्स की सपोर्ट आपको मिलेगी. इसमें आपको  4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज दी गई है. वहीं प्रो मॉडल में मैमोरी दोगुनी दी जायेगी.

भारत में लांच हुआ सस्ता ब्लूटूथ स्पीकर

सैमसंग फोन में आई खराबी शेयर हो रही आपकी जानकारी

गूगल के स्मार्ट स्पीकर्स की कीमतों में हुई कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -