उँगलियों से जानिए  व्यक्ति की खूबियां
उँगलियों से जानिए व्यक्ति की खूबियां
Share:

पुरानी कहावत है कि सब उँगलियाँ बराबर नहीं होती . कोई छोटी तो कोई बड़ी होती है.कोई लम्बी तो कोई मोटी होती हैं .लेकिन हस्तरेखा ज्योतिष द्वारा उंगलियों को देखकर ही किसी व्यक्ति के स्वभाव और उसकी खूबियों को पहचाना जा सकता है. आइये जानते हैं अलग -अलग उँगलियों की खूबियों के बारे में -

लंबी उंगलियों वाले व्यक्ति के कार्य करने की गति सामान्यतः कम होती है . जबकि छोटी उंगलियों वाले व्यक्ति हर कार्य को जल्दी से करने के पक्ष में रहते हैं.लंबी उंगलियां यदि पतली होने के साथ उनकी त्वचा भी मुलायम हो तो ऐसे व्यक्ति कलाकार होते हैं .नामी कलाकारों की उंगलियां ऐसी ही होती है. इसके विपरीत जिन लोगों की उँगलियाँ मोटी होती है वे अपने काम को बस काम चलाऊ ढंग से निपटाने की सोचते हैं. ऐसे लोगों की कलात्मकता में कोई रूचि नहीं होती .

बता दें कि जिन व्यक्तियों की उंगलियों गठीली होती है ऐसी उंगलियों वाले व्यक्ति भावुकता में कोई निर्णय नहीं लेते हैं.ऐसे लोग पहले हर काम की उपयोगिता पर विचार जरूर करते हैं . जबकि इसके विपरीत जिन लोगों की उंगलियों के पोरों में गांठे अस्पष्ट होती हैं ,उंगलियों वाले व्यक्ति लाभ-हानि का विचार किए बिना भावना में बह जाते हैं और जल्दबाजी में कोई भी फैसला ले लेते हैं.

यह भी देखें

सपने में बार-बार दिखे सांप तो करें यह उपाय

अचानक धन की इच्छा रखने वाले करें ये उपाए..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -