जानिए, बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान के बारे में कुछ खास बातें
जानिए, बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान के बारे में कुछ खास बातें
Share:

बॉलीवुड के किंग ऑफ़ रोमांस शाहरुख़ खान का आज बर्थडे है, शाहरुख़ खान आज 52 साल के हो गए हैं. वैसे तो बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं क्योकि बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई उन्हें जानता है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है उनकी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिनके जरिये आप शाहरुख़ को और भी बेहतर तरीके से जान पाएंगे.

शाहरुख ख़ान का जन्म 2 नवंबर 1965 को ताज मोहम्मद ख़ान और लतीफ़ फ़ातिमा के घर हुआ था. लेकिन शुरुआती पांच सालों तक उनकी नानी ने पहले मैंगलोर और फ़िर बैंगलोर में उनका पालन किया. उसके बाद दिल्ली में पले बढ़े शाहरुख सैंट कोलंबास स्कूल में पढ़ाई के दौरान खेलों में काफ़ी रूचि लेते थे. बाद में उन्होंने हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र में बीए पास किया और जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई के लिए दाखिला लिया लेकिन इसकी पढ़ाई को पूरा नहीं कर सके.

शाहरुख़ एक्टिंग में काफी रूचि रखते थे जिसके चलते 1991 में उन्होंने अपनी पहली फ़िल्म हेमा मालिनी 'दिल आसना है' साइन किया. जबकि मुख्य अभिनेता के रूप में उनकी पहली फ़िल्म 25 जून 1992 को 'दीवाना' आई. साथ ही उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, खास बात यह है कि डर, दिल तो पागल है, कुछ कुछ होता है, ज़माना दीवाना, यस बॉस, कभी खुशी कभी गम, चेन्नई एक्सप्रेस समेत 9 फ़िल्मों में शाहरुख़ का नाम राहुल था.

ये भी पढ़े

हेलोवीन डे पर कुछ ऐसी फोटो पोस्ट की हैं ईशा गुप्ता ने

फोटो शेयर कर कुछ इस तरह बर्थडे विश कटरीना ने शाहरुख़ खान को

Happy Birthday... बॉलीवुड के बादशाह 'Shahrukh Khan'

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -