पता करें कब, कौन पढ़ रहा है आपका मेल
पता करें कब, कौन पढ़ रहा है आपका मेल
Share:

देखा जाता हैं कि कॉर्पोरेट वर्ल्ड में यूज़र्स कई बार अपने जीमेल पर रिप्लाई का इंतजार रहता है, लेकिन उन्हें नहीं पता होता है कि अपना मेल कैसे ट्रेक करें. लेकिन इस समस्या का समाधान भी आ चूका हैं. अब वॉट्सएप की तरह जीमेल पर भी आप देख सकते हैं कि आपका मेल कब रीड किया गया. आज हम जीमेल यूजर्स के लिए बेहद काम की ट्रिक लाये हैं जिसके जरिए कोई भी यूजर आसानी से ये जान सकता है उसका मेल कब पढ़ा गया.

स्टेप 1 : इसके लिए सबसे पहले अपने लैपटॉप या कंप्यूटर के गूगल क्रोम के राइट साइड में ऊपर की ओर दिख रही 3 डॉट पर क्लिक कर More tools पर क्लिक करें फिर Extension पर क्लिक करें.

स्टेप 2 : सामने खुली एक विंडो के Get more extensions ऑप्शन पर क्लिक करें फिर सर्च बार में Mailtrack for Gmail & Inbox: Email tracking लिख कर सर्च करें.

स्टेप 3 : अब आपके सामने एक एक्सटेंशन खुलेगा जिसे आपको डाउनलोड करके क्रोम में इंस्टॉल करना होगा. अब जीमेल लॉगिन करने के बाद एक्टिवेट Mailtrack पर क्लिक करें. अब एक्टिवेट होने के बाद Allow के ऑप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 4 : इन सबके बाद अगर जीमेल पर आपका भेजा गया मेल पढ़ा जाएगा, तो आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा कि आपका मेल भेजने के कितनी देर पढ़ा गया या अबतक पढ़ा ही नहीं गया हैं. साथ ही आपको मेल में इनबॉक्स के सामने व्हाट्सऐप जैसे 2 ब्लू टिक्स दिखने लगेंगे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

जानिए कैसे ढूंढे अपने खोये हुए फ़ोन को

अब फोन पहचानेगा यूज़र की स्किन टोन, उम्र और जेंडर

अब इंस्टाग्राम पर फ्रेंड के साथ शेयर कीजिये लाइव स्ट्रीमिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -