अब इंस्टाग्राम पर फ्रेंड के साथ शेयर कीजिये लाइव स्ट्रीमिंग
अब इंस्टाग्राम पर फ्रेंड के साथ शेयर कीजिये लाइव स्ट्रीमिंग
Share:

सोशल मीडिया की मशहूर फोटोब्लॉगिंग वेबसाइट और ऐप इंस्टाग्राम पर अब यूजर अपने दोस्तों के साथ लाइव स्ट्रीम कर सकेंगे. जी हाँ, अब यूज़र अपने किसी भी फ्रेंड के साथ लाइव स्क्रीन शेयर कर सकेगा. इस फीचर का नाम 'गोइंग लाइव विथ अ फ्रेंड' होगा और यह ऐंड्रॉयड और आईओएस पर इंस्टाग्राम ऐप के वर्जन 20 के साथ आएगा और इसका अपडेट ऐप स्टोर्स पर मौजूद है.

इंस्टाग्राम ने इस फीचर को स्पष्ट तरीके से बताते हुए लिखा कि, "लाइव विडियो से आप बिल्कुल नए तरीके से चीज़ें शेयर कर सकते हैं लेकिन, अगर सब खुद से करना पड़े तो थोड़ी घबराहट होती है. अब अपने लाइव ब्रॉडकास्ट में किसी और गेस्ट को जोड़ना काफी आसान है. बस दाईं तरफ नीचे बने नए आइकन को टैप करें और विडियो देख रहे किसी भी व्यक्ति को इनवाइट भेजें. उनके जॉइन करते ही आपकी स्क्रीन दो हिस्सों में बंट जाएगी और आपके दोस्त का लाइव, स्क्रीन के दूसरे हिस्से में शुरू हो जाएगा."

इसमें यूज़र के पास यह ताक़त रहेगी कि, वह किसी भी वक्त अपने गेस्ट को रिमूव कर सकेंगे और किसी दूसरे व्यक्ति को ऐड कर सकेंगे और वे खुद भी अपने ब्रॉडकास्ट से बाहर हो सकते हैं. इंस्टाग्राम का कहना है कि पहले की ही तरह जब ब्रॉडकास्ट बंद हो जाएगा तो यूजर अपने लाइव विडियो को स्टोरीज में भी शेयर कर सकते हैं या फिर वे शेयर ना करना चाहें तो डिस्कार्ड चुनें, इसके बाद लाइव विडियो ऐप से गायब हो जाएगा. इसमें एक यूजर के दो जानने वाले साथ में लाइव जा रहे हैं, तो उस यूजर को स्टोरीज बार में दो सर्कल बना दिखेगा, जिससे वो लोग आपके वीडियो पर लाइक और कमेंट भी कर सकेंगे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरों से कहर ढा रहीं है ये सेक्सी मॉडल

सोशल मीडिया पर छाया ये हॉट टीचर

डेविड वार्नर हुए परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -