Neet-टू का पेपर लीक करने के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार
Neet-टू का पेपर लीक करने के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार
Share:

हल्द्वानी : उत्तराखंड पुलिस ने दबिश देकर राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट-टू) का पेपर लीक करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 44 अभ्यर्थियों को कथित लीक प्रश्नपत्र का उत्तर तैयार कराते तीन आरोपियों को रामनगर के एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया. इसके बाद दो लोगों की गिरफ्तारी हल्द्वानी के एक होटल से की गई.

जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड पुलिस को तीन दिन पहले हल्द्वानी में नीट टू के परीक्षा का पेपर लीक करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने क्षेत्र के होटलों में मुखबिरों का जाल बिछा दिया।

इसी बीच पता चला कि हल्द्वानी के रेलवे बाजार के श्याम होटल, सिंधी चौराहे के मोती टावर व मंगल पड़ाव के फ्रेंड्स होटल में नीट टू के परीक्षार्थी रुके हैं। तहकीकात के दौरान यह भी पता चला कि 23 जुलाई की शाम को सभी परीक्षार्थी होटल से चले गए. उनकी लोकेशन रामनगर (नैनीताल) में ट्रेस हुई. सुराग लगाने के लिए पुलिस सादे कपड़ों में अभिभावकों की भीड़ में शामिल हो गई और बातचीत में अभिभावकों ने राज उगल दिया. अभिभावकों ने यह भी बताया कि इसके लिए 25 से 50 लाख रुपये की डील हुई है. इसके बाद पुलिस का शक पुख्ता हो गया.

गिरफ्तार हुए आरोपियों में बिहार शेखपुरा के संजय कुमार प्रभात, नई दिल्ली सेक्टर 11 के निशात अहमद और रोहताश (बिहार) के अजय कुमार सिन्हा हैं, जबकि हल्द्वानी से बिहार के छपरा निवासी विकास कुमार और पटना निवासी दिनेश प्रसाद शामिल है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक करोड़ आठ लाख के आठ चेक और आठ ब्लैंक चेक बरामद किए हैं. 90 हजार की नगदी समेत कई दस्तावेज व मोबाइल जब्त किए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -