सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है KISS, जानिए इसके फायदे
सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है KISS, जानिए इसके फायदे
Share:

प्रत्येक वर्ष 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया जाता है। यह दिन कपल्स के लिए खास होता है। वही आज यानी 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day) मनाया जा रहा है। किस डे का दिन गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड (Girlfriend-Boyfriend) के लिए बहुत ही रोमांटिक दिन होता है और इस दिन कपल्स एक दूसरे को किस करते हैं और हमेशा साथ निभाने का वादा भी करते हैं। वहीं किस डे वैलेंटाइन सप्ताह का सबसे रोमांटिक दिन माना जाता है तथा यह दिन विशेष तौर पर प्यार करने वाले प्रेमी और प्रेमिका के लिए अहम माना जाता है। ऐसे में इस दिन प्यार करने वाले प्रेमी एवं प्रेमिका एक दुसरे को किस करते हैं तो आइए जानते हैं किस करना क्यों है जरुरी।

किस डे:- 
यह आमतौर पर युवाओं एवं प्यार करने वाले जोड़ो द्वारा मनाया जाता है। कहते हैं इस दिन किस करने से प्यार और भी अधिक गहरा हो जाता है। इस वजह से इस दिन अपने प्यार को ज़ाहिर करने के लिए कपल्स एक-दुसरे को किस करते हैं।

सेहत के लिए भी अच्छा है किस करना:- 
कहा जाता है एक किस स्वास्थ के लिए भी बहुत अच्छी होती है। दरअसल सिर्फ 10 सैकेंड की किस में 80 मिलियन बैक्टीरिया ट्रांसफर होते हैं तथा यह बैक्टीरिया आपके शरीर के लिए बेहद लाभदायी होते हैं, जिनसे न केवल इम्यून सिस्टम को बढ़ावा मिलता है, बल्कि शरीर को कई प्रकार की बीमारियों से लड़ने की ताकत भी मिलती है। 

प्रेमिका को घर नहीं लाता बेटा...इस बात कर माँ हुई बीमार, जानिए क्या है मामला

Valentine Special: भारत के इस पेड़ की पूजा करने से मिलता है मनचाहा पार्टनर

'Promise Day' पर अपने पार्टनर से पहले खुद से जरूर करें ये वादे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -