राहुल गांधी की किसान यात्रा का होगा समापन
राहुल गांधी की किसान यात्रा का होगा समापन
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की देवरियार से दिल्ली तक आयोजित की गई किसान यात्रा का दिल्ली में समापन होगा। दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा का अंतिम दिन है। इस दौरान किसान यात्रा के अंतर्गत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यात्रा के अंतिम स्तर पर मेरठ पहुंचे हैं। इस दौरान भव्य स्तर पर कांग्रेस अपनी यात्रा निकालेगी। गौरतलब हे कि कांग्रेस की उत्तरप्रदेश में सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित भी इस दौरान प्रमुखतौर पर मौजूद रहेंगी।

गौरतलब है कि राहुल ने अपनी रैली के दौरान केंद्र सरकार की आलोचना की थी। इस दौरान उन्होंने सपा सरकार को भी विकास के मसले पर घेरा था। केंद्र को लेकर वे लगभग हर जगह कहते आ रहे हैं कि केंद्र ने मजदूरों, किसानों और गरीबों पर ध्यान नहीं दिया सरकार उद्योगपतियों का हित करने में लगी है। उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश के लगभग 70 लाख किसान कर्ज की मार झेल रहे हैं।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का वायदा भी किया था। यह वादा अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। कांग्रेस ने इस दौरान कहा है कि कर्जा माफ, बिजली बिल हाॅफ अर्थात यदि वह सत्ता में आई तो किसानों का कर्जा माफ होगा और उनका बिजली बिल भी कम होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -