राजस्थान में पूरा कर्ज़ा माफ़ करे सरकार, किसान कर्ज माफ़ी समिति वालों ने किया आग्रह
राजस्थान में पूरा कर्ज़ा माफ़ करे सरकार, किसान कर्ज माफ़ी समिति वालों ने किया आग्रह
Share:

जयपुर: राजस्थान के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने रविवार को कहा है कि किसानों का ऋणमाफ करने के लिए गठित की गई समिति ने राज्य में 2014 से 2018 के बीच कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले सभी किसानों का पूरा ऋण माफ़ करने का आग्रह किया है, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास भेजा जायेगा. क़र्ज़ माफी के लिए राज्य सरकार ने हाल ही में मंत्रियों ओर विभागीय अफसरों की एक कमेटी का भी गठन किया था. धारीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को समिति की बैठक आयोजित की गई थी.

जेट एयरवेज को जल्द मिल सकती एसबीआई से वित्तीय सहायता

इस बैठक में निर्धारित किया गया था कि राज्य में कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले सभी किसानों का पूरा ऋणमाफ करने के लिए सीएम अशोक गहलोत के सामने अनुशंसा रखी जाएगी. धारीवाल ने रविवार को कहा कि 2014 से 2018 के मध्य राज्य के लगभग 70 किसानों ने आत्महत्या की थी. उन्होंने कहा कि हम आत्महत्या करने वाले सभी किसानों के तमाम प्रकार के ऋणमाफ करने का अनुशंसा पत्र सीएम गहलोत के पास भेजेंगे. 

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

उन्होंने कहा है कि अगली बैठक में किसानों की कर्ज माफी की वजह से सरकारी खजाने पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ पर चर्चा होगी. कमेटी के सदस्य और राज्य के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया है कि आत्महत्या करने वाले किसानों के कृषि का ऋण चाहे वो बैंक हो या अन्य किसी तरह का कर्ज हो, उसे माफ करने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया जाएगा.

खबरें और भी:-  

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

30 हजार रु से अधिक सैलरी, योग्यता महज ग्रेजुएट

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -