शानदार करियर समाप्त होने के बाद किपचोगे वैश्विक शांति दूत बनने के हैं इच्छुक
शानदार करियर समाप्त होने के बाद किपचोगे वैश्विक शांति दूत बनने के हैं इच्छुक
Share:

डबल ओलंपिक मैराथन चैंपियन एलियुड किपचोगे ने अपने शानदार करियर को समाप्त करने का फैसला करने के बाद विश्व शांति दूत बनने के लिए अपनी जगहें बनाई हैं, लेकिन अभी भी "आने वाले वर्षों" के लिए दौड़ने की योजना है। 36 वर्षीय केन्याई इस महीने की शुरुआत में 26.2 मील की दूरी पर लगातार ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले इतिहास में तीसरे व्यक्ति बन गए, जब उन्होंने जापान के साप्पोरो में एक गर्म और आर्द्र पाठ्यक्रम पर मैदान को 80 सेकंड से हराया।

टोक्यो 2020 में अपने रियो 2016 खिताब का बचाव करते हुए किपचोगे की स्थिति को अब तक के सबसे महान मैराथन धावक के रूप में पुष्टि की, एक फिर से शुरू करने के लिए जिसमें 2018 से 2:01:39 का विश्व रिकॉर्ड शामिल है और अनौपचारिक परिस्थितियों में पहली बार उप-दो-मैराथन चलाना शामिल है। 

किपचोगे, जो अपनी उप-दो घंटे की उपलब्धि "किपचोगे: द लास्ट माइलस्टोन" का दस्तावेजीकरण करने वाली एक नई फिल्म को बढ़ावा देने के लिए एसएनटीवी से बात कर रहे थे, अभी भी वियना में उस दिन को अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में मानते हैं, जिसने उन्हें 13 में से जीतते हुए देखा है। 2013 में अनुशासन की ओर मुड़ने के बाद से उन्होंने 15 प्रमुख मैराथन दौड़ लगाई हैं। केन्याई वर्तमान में प्रतिस्पर्धा से ब्रेक ले रहा है और अगले दो महीनों के भीतर अगले साल के लिए अपनी योजना पर फैसला करेगा, लेकिन यह पुष्टि नहीं करेगा कि वह पेरिस 2024 में ओलंपिक स्वर्ण पदक की अभूतपूर्व हैट्रिक के लिए जाने का इरादा रखता है या नहीं।

छठा वेतन आयोग: पंजाब ने राज्य कर्मचारियों के लिए न्यूनतम 15% बढ़ोतरी को दी मंजूरी

हरियाणा के भिवानी में बस-ट्रॉली की टक्कर, 4 की मौत दर्जनों हुए घायल

धन के प्रवाह और कृष्णा रिवर को लेकर मैनेजमेंट बोर्ड की बैठक आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -