सऊदी अरब के किंग पहुंचे रूस
सऊदी अरब के किंग पहुंचे रूस
Share:

विश्व में अपनी दौलत और शानो - शौकत से सर्वप्रसिद्द देश सऊदी अरब ने वापस अपनी शोहरत का उदारहण देते हुए अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर सुर्खिया बटोरी. यह पहली बार हुआ कि कोई सऊदी अरब का किंग रूस की यात्रा के लिए गए. उनके साथ दौरे पर उनकी पूरी टीम गयी थी. अपने कड़े नियम और कायदे-कनूनो के लिए जाना जाने वाले सऊदी अरब के किंग ने अपनी ज़रूरतों का खासा ध्यान रखते हुए रूस कि यात्रा पर निकले. यहाँ उन्होंने अपने खाने का विशेष ध्यान रखा है जिसमे फ्रूट्स और हलाल मीट शामिल हैं, ताकि वे डेलिगेशन को बेहतर फूड मिल सके. किंग को किसी तरीके की तकलीफ का सामना न करना पड़े इसीलिए उनके साथ 1500 लोगों का स्टाफ भी रूस पहुंचा. हर बार की तरह इस बार भी उनकी शानो-शौकत में कसी तरह की कमी नहीं देखी गयी.

किंग सलमान की रूस की यात्रा कुछ इस प्रकार :

- अपनी ज़रूरतों को स्टाफ का ख्याल रखते हुए किंग के पुरे के पुरे दो होटल्स बुक किये. रूस के रित्ज कार्लटन और फोर सीजन होटल ने साउदी गेस्ट्स के लिए अपनी सारी के सारी बुकिंग्स कैंसल करदी और परमानेंट रेसिडेंट्स को शिफ्ट कर दिया.

- किंग कि सुख-सुविधा में कोई खलल पैदा न हो, इसिलए साथ में सऊदी रॉयल हाउस का हिस्सा रहे वहाँ के फर्नीचर और कारपेट को भी साथ ले जाया गया.

- किंग के स्टाफ में 25 क्राउन प्रिंस हैं, जो गर्वंमेंट मिनिस्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और साथ में 125 शेफ इसी के साथ उन्होंने पर्सनल असिस्टेंट और सिक्युरिटी स्टाफ को भी अपने दौरे में शामिल किया.

- ज़रूरत पड़ने पर रोज़ एक विमान रियाध से रूस तक का सफर तय करेगा.

- प्रिंस ने अपनी सहूलियत देखते हुए वहाँ के होटल स्टाफ की जगह अपने सर्वेंट्स को दे दी है, ताकि उन्हें अपने टेस्ट के मुताबिक, कॉफी और खाना-पीना मिल सके.

- अपनी ज़रूरत के हिसाब से पूरे दो होटल्स बुक करने पर होटल का बिल साढ़े 19 करोड़ पहुंचने की उम्मीद है.
 

छात्र ने किया गुरु पर जान लेवा हमला

एक बार फिर फटा सैमसंग

ट्रैक पर वीडियो देख रहा युवक आया ट्रैन की चपेट में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -