बॉलीवुड की टार्जन गर्ल ने इंटीमेट सीन देकर मचाई थी खलबली
बॉलीवुड की टार्जन गर्ल ने इंटीमेट सीन देकर मचाई थी खलबली
Share:

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में 90 के दशक की मशहूर अदाकारा किमी काटकर ने 11 दिसंबर को अपना जन्मदिन मनाया था। 53 वर्षीय अभिनेत्री अपनी नवीनतम तस्वीरों में पहचान नहीं पा रही हैं! 1965 में जन्मी, किमी कटकर ने 90 के दशक के उत्तरार्ध और 90 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड में काम किया। 20 वर्ष  की उम्र में, उन्होंने एक सहायक अभिनेत्री के रूप में पथार दिल में अभिनय की शुरुआत की गई। उसी वर्ष, उन्होंने एडवेंचर्स ऑफ़ टार्ज़न में अभिनय किया, जहाँ उन्होंने हेमंत बिरजे के साथ मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म की लोकप्रियता की बदौलत किमी को टार्जन गर्ल के रूप में सबसे ज्यादा याद किया जाता है।

अमिताभ बच्चन की 'जुम्मा-चुम्मा' गर्ल को कौन भूल सकता है । साल 1991 में आई फिल्म 'हम' में किमी काटकर ने बिग बी के साथ रोमांस किया था । ये गाना उस वक्त तो सुपरहिट हुआ ही था परन्तु आज भी जब डीजे पर बजता है तो लोग झूमने पर मजबूर हो जाते हैं । आज इसी 'जुम्मा-चुम्मा' गर्ल यानी किमी काटकर का बर्थडे है । किमी काटकर 80 और 90 के दशक की बोल्ड हीरोइनों में से एक थीं । 1985 में फिल्म 'पत्थर दिल' से अपने करियर की शुरुआत की थी । इस फिल्म में किमी काटकर ने सपोर्टिंग रोल प्ले किया था । इसके बाद किमी को फिल्म 'Adventures of Tarzan' में लीड रोल मिला।

फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी परन्तु किमी को इससे पहचान मिली थी । फिल्म में किमी ने इतने बोल्ड सीन दिए कि उनकी इमेज एक सेक्सी हीरोइन की बन गई । इस फिल्म के बाद किमी की झोली में कई सारी हिट फिल्में गिरीं । इसमें 'खून का कर्ज', 'जैसी करनी वैसी भरनी', 'गैर कानूनी' और 'मेरा लहू' जैसी फिल्में शामिल हैं । 1991 में फिल्म 'हम' किमी की सबसे बड़ी हिट थी । इस फिल्म के बाद किमी ने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया था । किमी की आखिरी फिल्म 'हमला' थी जो 1992 में रिलीज हुई थी । किमी ने यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा' में काम करने से मना कर दिया था । इसके बाद इस फिल्म में किमी की जगह राम्या कृष्णन को साइन कर लिया गया था । 

 

लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बन रही है दीपिका की फिल्म छपाक

मां-बेटे ने साथ में बिताया क्वालिटी टाइम, आयशा श्रॉफ ने शेयर किया टाइगर के साथ वाला कूल मूमेंट

Panipat Box Office Collection: महाराष्ट्र के अलावा कहीं नहीं चला 'पानीपत' का जादू, चार दिनों में कमाए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -