लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बन रही है दीपिका की फिल्म छपाक
लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बन रही है दीपिका की फिल्म छपाक
Share:

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अब जल्द ही एसिड अटैक पीड़िता की कहानी फिल्म छपाक के जरिए परदे पर दिखाने वाली हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभा रही हैं. छपाक को मेघना गुलजार डायरेक्ट कर रही हैं. छपाक फिल्म 10 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म बीते कई दिनों से चर्चा में बनी हुई हैं. फिल्म से पहले आइए जानते हैं लक्ष्मी अग्रवाल के बारे. लक्ष्मी अग्रवाल एक एसिड अटैक पीड़िता है. वह मूल रूप से दिल्ली के एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती हैं. 15 साल की उम्र में लक्ष्मी अग्रवाल ने अपनी आंखों में एक कामयाब सिंगर बनने का सपना संजोया था. लेकिन एक सिरफिरे आशिक ने उनके सपनों को जलकार खाक कर दिया. 32 साल का एक सिरफिरा लड़का लक्ष्मी से शादी करना चाहता था, लेकिन लक्ष्मी को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. वह अक्सर लक्ष्मी का पीछा किया करता था. बार बार लक्ष्मी के समझाने और मना करने पर भी वह नहीं माना.

साल 2005 में लक्ष्मी खान मार्केट में किताब की दुकान पर जा रही थी, तभी उस आशिक ने उनके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया. लक्ष्मी सड़क पर ही गिर पड़ी और बुरी तरह दर्द से तड़पने लगी. तभी वहां मौजूद एक टैक्सी ड्राइवर ने लक्ष्मी अग्रवाल को सफदरजंग अस्पताल ले गया. इस अटैक के बाद लक्ष्मी को कई सर्जरी करवानी पड़ी थी और वे तीन महीने तक अस्पताल में ही भर्ती रहीं थी . मीडिया से बातचीत के दौरान लक्ष्मी न बताया था कि जब अटैक के बाद उन्होंने पहली बार खुद को आइने में देखा को तो ऐसा लगा सब बर्बाद हो गया.

इस हादसे के बाद लक्ष्मी कमजोर नहीं पड़ी उन्होंने साल 2006 में एक पीआईएल डाली और सुप्रीम कोर्ट से एसिड बैन करने की मांग की. इसी साल वह Stop Acid Attacks कैंपेन का हिस्सा भी बनीं थी. जिसे आलोक दीक्षित और आशीष शुक्ला मिलकर चलाते थे. इस कैंपेन से जुड़ने के बाद लक्ष्मी अपना न्याय मांग रहीं सैकड़ों एसिड अटैक पीड़िताओं की आवाज बन गईं थी. लक्ष्मी अग्रवाल के साहस को देखते हुए अमेरिका की पूर्व पहली महिला मिशेल ओबामा से साहस के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला पुरस्कार मिला था. कैंपेन के दौरान लक्ष्मी को इसके फाउंडर आलोक दीक्षित से प्यार हो गया था. दोनों शादी से पहले लिव-इन में रहने का फैसला किया. इस पर लक्ष्मी का कहना था- हम शादी ना करके समाज को चुनौती देना चाहते थे, हम नहीं चाहते कि हमारी शादी में लोग आएं और मेरे चेहरे को देखकर तंज कसें. कुछ समय बाद लक्ष्मी ने एक नन्ही परी पीहू को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद दोनों के बीच अनबन होने लगी और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया.

Panipat Box Office Collection: महाराष्ट्र के अलावा कहीं नहीं चला 'पानीपत' का जादू, चार दिनों में कमाए इतने करोड़

Box Office Collection: चौथे दिन भी सिनेमाघरों में छाई रही 'पति पत्नी और वो', 50 करोड़ के करीब पहुंची कमाई

फिल्म 'पानीपत' : आशुतोष गोवारिकर का पुतला भी फूंका, पंचायत भवन के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -