किम जोंग ने अपनी सेना से कहा, न्यूक्लियर वेपन्स तैयार रखो
किम जोंग ने अपनी सेना से कहा, न्यूक्लियर वेपन्स तैयार रखो
Share:

सियोल : उतरी कोरिया के तानाशाह लीडर किम जोंग उन ने एक बार फिर पूरी दुनिया को धमकी देते हुए अपनी सेना को आदेश दिया है कि वो परमाणु हथियार तैयार रखे, ताकि हम उन्हें कभी भी दाग सके। कोरियन सेंट्रल सामाचार एजेंसी के अनुसार, उन ने अपनी सेना से कहा कि वो हमले के लिए तैयार रहे। फिलहाल हालात बेहद खराब है, इसलिए हमें न्यूक्लियर वेपन्स को हमले के लिए हर वक्त तैयार रखना होगा।

बता दें कि एक दिन पहले ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् ने नॉर्थ कोरिया पर दुनिया का सबसे खतरनाक बैन लगाया है। उस पर आयरन ओर, आयरन और कोयले व कई अन्य मिनरल्स को एक्सपोर्ट करने पर बैन लगाया गया है। इतना ही नही उसे प्लेन और रॉकेट फ्यूल देने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

सिक्युरिटी काउंसिल ने सभी देशों से कहा है कि वे नॉर्थ कोरिया से आने और जाने वाले कार्गो की एयरपोर्ट्स और सी पोर्ट पर जांच करें। नॉर्थ कोरिया प्रत्येक वर्ष कोयले के एक्सपोर्ट से 1 बिलियन डॉलर कमाता है।

आयरन ओर की बिक्री से उशे हर साल 200 मिलियन डॉलर की कमाई होती है। यूएन द्वारा नॉर्थ कोरिया पर लगाए गए बैन को बराक ओबामा ने सही वक्त पर उठाया गया सख्त और तेज कदम बताया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -