भोपाल में आज से शुरू हुआ 'किल कोरोना अभियान', वारियर्स दो दिन तक घर-घर जाकर लेंगे जानकारी
भोपाल में आज से शुरू हुआ 'किल कोरोना अभियान', वारियर्स दो दिन तक घर-घर जाकर लेंगे जानकारी
Share:

भोपाल: कोरोना की चैन तोड़ने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश कर रहा है. वहीं देश में पहली बार मध्यप्रदेश के भोपाल से जिला प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य अमले की टीम ने शनिवार से 'किल कोरोना अभियान' की शुरुआत कर दी है. हालांकि प्रदेश में यह अभियान 1 जुलाई से शुरू किया जाने वाला है. अगले दो दिन तक सुबह 7 बजे से 2 हजार से अधिक कोरोना वारियर्स शहर में 5 लाख की आबादी को कवर करने वाले है. इस दौरान 51 घनी स्लम बस्तियों और कंटेंमेंट क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन, सर्वे, स्क्रीनिंग, और उसके बाद सैपलिंग का काम किया जाएगा. इस पूरे अभियान की कमान कलेक्टर अविनाश लवानिया ने संभाल रखी है. 

दरअसल इस सर्वे में सर्दी, खाँसी, बुखार के मरीजों की सार्थक एप में एंट्री की जाएगी. सभी की डॉक्टर के नेतृत्व में स्क्रींनिग और जररूत होने पर सैंपलिंग भी कराई जाएगी. कोरोना के खिलाफ सबसे अहम लड़ाई के लिए सुबह 7 बजे से सर्वे कार्यकर्ता, नगर निगम, स्वास्थ्य जिले के अधिकारियों का अमले ने अलग-अलग 51 इलाकों में शनिवार से जांच अभियान शुरू कर दिया है. इस दौरान मलेरिया की रेपिड जांच, डेंगू लार्वा की जांच, सार्वजनिक जगहों से पानी निकालना, मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव भी किया जाएगा. शाम को 6 बजे फॉगिग कराई जाएगी.

आपको बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में एक जुलाई से 'किल कोरोना अभियान' चलाए जाने की घोषणा की थी. इसकी शुरुआत भोपाल में कर दी गई है. हालांकि प्रदेश के सभी जिलों में वायरस नियंत्रण और स्वास्थ्य जागरूकता के इस अभियान में सरकार और समाज साथ-साथ कार्य करने वाले है. किल कोरोना अभियान प्रत्येक परिवार को कवर करेगा.

कोरोना का घर बनता जा रहा है भोपाल का यह क्षेत्र, 98 संक्रमित मिले

इंदौर में 32 नए कोरोना संक्रमित मिले, चार ने गवाई जान

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -