कोरोना का घर बनता जा रहा है भोपाल का यह क्षेत्र, 98 संक्रमित मिले
कोरोना का घर बनता जा रहा है भोपाल का यह क्षेत्र, 98 संक्रमित मिले
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा है. संक्रमण तेजी से नए-नए इलाकों में फैलता जा रहा है. राजधानी में जहांगीराबाद, ऐशबाग, मंगलवारा और बाणगंगा क्षेत्र के बाद अब शाहजहांनाबाद क्षेत्र में तेजी से संक्रमण अपने पैर पसार रहा है. यहां एक जून तक महज 10 मरीज ही मिले थे, लेकिन अब यहां संक्रमितों की संख्या 98 तक पहुंच गई है. इतना ही नहीं यहां 63 मरीजों का अब भी कोविड केयर अस्पतालों में उपचार जारी है. सघन बस्ती होने के साथ ही यहां प्राइवेट अस्पताल, बकरा बाजार, आटो मैकेनिकल की दुकानें अधिक हैं. वहीं, शाहजहांनाबाद क्षेत्र के दो अस्पतालों में भी लगातार लोग कोरोना पॉजिटिव मिलते जा रहे है. अब इनके संपर्क में आए इनके परिवार और उनके परिजन भी कोरोना की चपेट में आते जा रहे है. 

यहां इस वजह से तेजी से संक्रमण फैल रहा है. इतना ही नहीं कुछ बस्तियों में सार्वजनिक नल का उपयोग पानी भरने के लिए किया जाता है. इससे भी यहां संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका जताई जा रही है. पिछले 25 दिनों में यहां 88 नए पॉजिटिव मिले है. हर दिन दो से लेकर पांच नए मरीज शाहजहांनाबाद क्षेत्र में अब मिल रहे हैं. आपको बता दें कि जहांगीराबाद में भी यही स्थिति एक महीने पहले बनी हुई थी. इसके बाद प्रशासन यहां सख्ती से पेश आने लगा, लिहाजा अब यहां महज 85 मरीज ही सक्रिय हैं. जिनका उपचार चल रहा है. वहीं ऐशबाग दूसरे नंबर पर आ गया है. यहां अब भी 61 मरीजों का उपचार चल रहा है. इसे देखते हुए शाहजहांनाबाद नया डेंजर जोन बन गया है.

जानकरी के लिए बता दें कि 108 कॉल सेंटर में 36 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले है. इसमें से अधिकांश का परिवार शाहजहांनाबाद क्षेत्र में ही रहता है. इस प्रकार इन कर्मचारियों के जरिए इनके परिवार वालों तक कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है. जो अब कोरोना पॉजिटिव निकल रहे है. इसे देखते हुए अब प्रशासन ने शाहजहांनाबाद क्षेत्र में सख्ती से सर्वे, स्क्रीनिंग और सैंपलिंग करने की तैयारी कर ली है. 

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

लॉकडाउन में 20 फीसद महंगे हुए स्मार्टफोन, ऑनलाइन क्लास की वजह से बढ़ी डिमांड

बिजली जाने की सूचना देगा मीटर, उपभोक्ताओं को मोबाइल रिचार्ज की तरह मिलेगी बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -