'मार दीजिए लेकिन मत कराइए ब्याह'! बिहार में हुई एक BPSC टीचर की पकड़ौआ शादी, दूल्हा लगाता रहा मदद की गुहार
'मार दीजिए लेकिन मत कराइए ब्याह'! बिहार में हुई एक BPSC टीचर की पकड़ौआ शादी, दूल्हा लगाता रहा मदद की गुहार
Share:

जमुई: बिहार में पकड़ौआ शादी की एक और घटना सामने आई है। इस बार भी इसका शिकार BPSC परीक्षा पास कर टीचर बना एक युवक ही बना है। पकड़ौआ शादी का यह घटना जमुई की है जहां हाल ही में शिक्षक बने एक युवक की जबरन शादी करा दी गई। घटना गिद्धौर प्रखंड की है। पीड़ित युवक मुकेश कुमार बर्मा BPSC की परीक्षा पास कर टीचर क्या बने उनकी जान आफत में आ गई। वो दबंग लड़कीवालों से गुहार लगाते रहे, 'मार दीजिए हमको, आप लोगों को मारना है मार दीजिए, सब मिलकर मार दीजिए मगर शादी मत कराइए', फिर भी उन्होंने एक नहीं सुनी एवं लड़की से उसकी शादी करा दी। 

प्राप्त खबर के अनुसार, लड़की के परिवारवाले गांव के लोगों की सहायता से मुकेश कुमार बर्मा को घर से उठाकर मंदिर ले गए तथा फिर जबरन लड़की से उसकी शादी कर दी। अब इस पकड़ौआ शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हाल ही में मुकेश कुमार वर्मा की बतौर टीचर सरकारी स्कूल में नौकरी लगी थी। वो गिद्धौर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझूलिया में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं जबकि लड़की चकाई प्रखंड क्षेत्र की रहने वाली है।

वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार गांव के लोगों ने मुकेश के साथ जबरदस्ती की तथा उसकी शादी मंदिर के प्रांगण में करा दी। कहा जा रहा है कि जबरन शादी के चलते जब मुकेश ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई। प्राप्त खबर के मुताबिक, शिक्षक मुकेश कुमार वर्मा जमुई जिले के चकाई प्रखंड क्षेत्र के बेलदारी के रहने वाले हैं तथा BPSC के द्वारा बीते वर्ष आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफलता हासिल की थी।

ग्रामीणों द्वारा जबरन शादी करा दिए जाने के पश्चात् भी शिक्षक मुकेश कुमार वर्मा बार-बार यह बोलते सुने जा रहे हैं कि ये शादी उसकी इच्छा से नहीं हो रही है, हम इसके साथ खुश नहीं हैं, जबरदस्ती शादी करा भी दीजिएगा तो हम नहीं रहेंगे। 2018 का फोटो दिखाकर उसको ब्लैक मेल किया जा रहा है। मुकेश ने ये भी कहा कि नौकरी लगी तो ये परिवार शादी के लिए पीछे पड़ गए थे। हालांकि इस के चलते लड़की ने कहा कि उसका 2015 से मुकेश के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। मुकेश मुझसे फोन पर बातें भी किया करता था मगर टीचर के रूप में नौकरी लगने के पश्चात वह बदल गया। फिलहाल पीड़ित टीचर ससुराल न जाकर अपने कमरे में रहकर ही स्कूल की ड्यूटी कर रहा है। 

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग, दो दिवसीय सम्मेलन में होगा मंथन

कैसे काम कर रहे अग्निवीर ? आर्मी चीफ ने दी जानकारी, महिला अफसरों के प्रदर्शन को लेकर जताई ख़ुशी

अहमदाबाद से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, राम-लक्ष्मण, माता सीता के वेश में नज़र आए यात्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -