भारतीय कार बाजार में Kia Seltos ने बनाया दबदबा, इस कार को सेल्स में किया पीछे
भारतीय कार बाजार में Kia Seltos ने बनाया दबदबा, इस कार को सेल्स में किया पीछे
Share:

​दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors की Compact SUV (कॉम्पैक्ट एसयूवी) Seltos (सेल्टोस) लॉन्चिंग के साथ ही भारतीय कार प्रेमियों के बीच हिट हो गई. शुरुआत से ही इस एसयूवी की डिमांड बहुत ज्यादा देखी गई और इसकी बुकिंग का आंकड़ा रिकॉर्ड स्तर पर रहा. बहुत थोड़े समय के भीतर, सेल्टोस लंबे समय से इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली और पसंदीदा कार Hyundai Creta (हुंडई क्रेटा) को पछाड़कर बिक्री चार्ट में ऊपर पहुंच गई. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BS6 Yamaha FZ 25 बाइक लवर्स का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें संभावित फीचर

ग्राहकों और भारत वाहन बाजार में सेल्टोस को मिली शानदार कामयाबी से उत्साहित होकर कंपनी अब इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को Kia सबसे पहले चीन के बाजार में लॉन्च करेगी. चीन में यह कार इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च की जा सकती है. इसके बाद Seltos के इलेक्ट्रिक वर्जन को एशिया के अन्य बाजारों में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है कि भारत में इस कार को कब लॉन्च किया जाएगा. 

Suzuki Burgman Street : मैक्सी-स्कूटर की रेंज में है अनोखा वाहन, इस कलर में होगा उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इलेक्ट्रिक Seltos में 64kWh का बैटरी पैक दिया गया है. कार का इलेक्ट्रिक मोटर 204bhp का पावर पैदा कर सकता है. एक बार फुल चार्जिंग होने पर यह कार 400km की दूरी तय कर सकती है. बता दे कि किआ मोटर्स इंडिया ने भारत में अपने सबसे पहले उत्पाद के रूप में Seltos को अगस्त 2019 में लॉन्च किया था. इस कार को भारत में बहुत सफलता मिला. सेल्टॉस में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 138hp का पावर और 242Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. 

Hyundai Grand i10 Nios : भारतीय बाजार में CNG वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें कीमत

भारतीय बाजार में TVS Radeon BS6 बाइक हुई लॉन्च, जाने कीमत

TVS Radeon से Hero Splendor Plus कितनी है अलग, जानें तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -