बबीता फोगाट ने की खेल रत्न अवार्ड के नाम को बदलने की मांग
बबीता फोगाट ने की खेल रत्न अवार्ड के नाम को बदलने की मांग
Share:

बुधवार को इंडियन रेसलर बबीता फोगाट ने कहा कि राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड का नाम किसी प्रतिष्ठित प्लेयर के नाम पर रखा जाना चाहिए. बबीता ने ट्वीट किया, 'स्पोर्ट्स से संबंधित पुरस्कार किसी महान या सम्मानित प्लेयर के नाम पर होने चाहिए, तथा किसी राजनेता के नाम पर नहीं. राजीव गांधी खेल रत्न का नाम परिवर्तित कर किसी प्लेयर के नाम पर रखने का सुझाव आपको कैसा लगा.'

वही संवाददाताओं ने जब इस मामले पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी, तो बबीता ने कहा, 'खेल रत्न अवार्ड का नाम राजीव गांधी के नाम पर रखा गया है. इसके स्थान पर यह किसी प्लेयर के नाम पर होता तो ज्यादा अच्छा होता.' उन्होंने कहा, 'हमारे भारत में इतने सारे ओलंपिक तथा विश्व विजेता हैं. 

आगे बताते हुए उन्होंने कहा, साथ ही प्लेयर भी अवार्ड लेते हुए ज्यादा गौरवांवित तथा प्रेरित फील करेंगे, यदि ये किसी प्रतिष्ठित प्लेयर के नाम पर होगा.' खेल रत्न भारत का सर्वोच्च खेल सम्मान है, तथा इसे पूर्व पीएम राजीव गांधी के नाम पर रखा गया है. वही अब बबिता फोगाट के इस बयान पर जंग छिड़ गई है, अब देखना ये है की अवार्ड का नाम बदला जाता है, अथवा बदला जाता है या नहीं बदला जाता है.  

देश के लिए ओलंपिक पदक जीतने वाली प्रथम महिला है साक्षी मलिक

कम्यूनिटी शील्ड का पुरस्कार इस खिलाड़ी ने किया अपने नाम

ल्यूक मेंदोनका ने अपने नाम किया स्कालिकी शतरंज महोत्सव का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -