चमत्कारी गुणों की खान है फिटकरी
चमत्कारी गुणों की खान है फिटकरी
Share:

हर व्यक्ति के जीवन के दो पहलु होते है. एक है सुख तो दूसरा है दुःख, इन दोनों के बिना किसी भी व्यक्ति का जीवन पूर्ण नहीं होता. किन्तु कुछ व्यक्ति ऐसे होते है. जिनके जीवन में सुख का आभाव होता है और दुःख की भरमार होती है. उनके जीवन में कुछ न कुछ समस्या बनी ही रहती है और वह व्यक्ति इन समस्याओं के कारण परेशान हो जाता है. 

क्या आप जानते है की इन समस्या का कारण आपके घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. जिसे दूर कर आप अपनी समस्या का अंत कर सकते है और अपनी परेशानियों को ख़त्म कर सकते है. आज हम आपको एक ऐसी वस्तु के बारे में बताएँगे जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करने में आपकी सहायता कर सकती है.

आपने अक्सर नाई की दूकान पर एक सफ़ेद पत्थर को देखा होगा जिसे वह आपके चेहरे पर लगाता है. इस पत्थर को फिटकरी कहते है जो की एक एंटीसेप्टिक का काम करती है. फिटकरी के बहुत से उपयोग है इसका इस्तेमाल औषधि में भी किया जाता है. किन्तु शायद आप ये नहीं जानते होंगे की इसका उपयोग वास्तु दोष को दूर करने में भी किया जाता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार फिटकरी में नकारात्मक ऊर्जा को सोखने की क्षमता होती है. यदि आप इसे अपने घर पर किसी कोने में रखते है तो इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और उसका स्थान सकारात्मक ऊर्जा ले लेती है. जिससे आपके घर की सभी समस्याओं का अंत होता है और आपके घर में सुख शान्ति तथा सम्रद्धि आती है. यदि आपके व्यवसाय में लगातार हानि हो रही है तो 50 ग्राम फिटकरी को किसी कपड़े में बांधकर व्यावसायिक स्थल पर रखने से व्यवसाय में लाभ होता है.

 

ये 7 बातें रखें ध्यान में, दाम्पत्य जीवन हो जायेगा खुशनुमा और रोमांटिक

क्या आपने भी घर में लगा रखा है विंड चैम?

क्या आपके भी पूजा घर में 3 इंच से ज्यादा बड़ी मूर्ती है?

गिलहरी की पीठ में ये निशान होने का क्या कारण है, आइये जानते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -