एमपी के इस शहर में 1568 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 76 लोग गवा चुके है जान
एमपी के इस शहर में 1568 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 76 लोग गवा चुके है जान
Share:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में तेजी से कोरोना फैलता जा रहा है. वही, इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1568 पहुंच गई है, यहां इससे अब तक 76 लोग जान गवा चुके है और 350 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. शनिवार को इंदौर में 23 नए पॉजिटिव मरीज मिले और 2 की मौत की पुष्टि हुई है. शनिवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में इंदौर के प्रसिद्ध खजराना मंदिर के पुजारी भी शामिल हैं. शनिवार को 515 सैंपलों की जांच हुई. राहत की खबर तो यह है कि सैंपलों में से अब पॉजिटिव मरीजों के निकलने की दर कम हो गई है. जो मरीज पॉजिटिव आए हैं, उनमें से अधिकांश अस्पतालों में भर्ती मरीजों के रिश्तेदार या खुद ही हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से लिए जाने वाले सैंपलों में भी कुछ मरीज पॉजिटिव आए हैं. 492 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. चिंता की बात यह है कि नए मरीज शहर के नए-नए इलाकों से सामने आ रहे हैं. उनकी कोई कांटैक्ट हिस्ट्री भी सामने नहीं आ रही है.

दरअसल खजराना गणेश मंदिर के पुजारी भी जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. प्रशासन ने पूरे परिवार के 14 सदस्यों को घर पर क्वारंटाइन किया हुआ है. वैसे सभी सदस्य स्वस्थ हैं. मंदिर के एक पुजारी ने बताया कि 6 अप्रैल को पूरे परिवार को बुखार आया था. उसके बाद डॉक्टरों से सलाह लेकर परिवार ने इलाज करवाया. लेकिन एक सदस्य बीमार हो गया.

वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को एक साथ सबसे अधिक 121 लोग डिस्चार्ज किए गए है. यह आज नए पॉजिटिव मिले मरीजों की संख्या की तुलना में लगभग पांच गुना है. इसे मिलाकर अब तक कुल 350 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. वहीं 1142 मरीजों का उपचार अस्पतालों में इलाज चल रहा है. क्वारंटाइन सेंटरों में 1228 मरीज भर्ती हैं. इनमें से अगर किसी में भी कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो इनकी जांच कर इन्हें आइसोलेशन सेंटर में भेजा जा रहा है.

उत्तरप्रदेश के इन इलाकों में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, रोजाना मिल रहे नए मरीज

घरवालों ने छीना लड़की का फ़ोन तो नाराज होकर दे दी जान

इंदौर-भोपाल जा रही बसों ने मजदूरों को आधी रात को राजगढ़ बायपास पर छोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -