केरलवासियों ने ओणम के दौरान शराब पीने की हदें की पार, इतने करोड़ का किया नुकसान
केरलवासियों ने ओणम के दौरान शराब पीने की हदें की पार, इतने करोड़ का किया नुकसान
Share:

तिरुवनंतपुरम: वाम लोकतांत्रिक सरकार ने पांच साल पहले सत्ता में आते ही संयम को बढ़ावा देने का संकल्प लिया था। विडंबना यह है कि तब से शराब की बिक्री में उछाल आया है, भले ही केरल में बाढ़ और कोविड-19 महामारी के बाद 2018-20 के दौरान एक अभूतपूर्व आर्थिक संकट देखा गया था। राज्य में शराब और बीयर के एकमात्र थोक व्यापारी - बेवको के अनुसार, अब, उग्र महामारी केरल में टिप्परों के लिए कोई मायने नहीं रखती थी, क्योंकि उन्होंने 10-दिवसीय ओणम उत्सव के दौरान रिकॉर्ड 750 करोड़ रुपये की शराब पी ली थी।

वर्तमान अनुमानों के अनुसार, केरल में दैनिक नए कोविड के 50 प्रतिशत से अधिक मामले हैं और देश में सक्रिय मामलों की संख्या सबसे अधिक है और यह एक निवारक नहीं बन पाया क्योंकि बेवको के 260 खुदरा दुकानों से पहले टीके के प्रमाण पत्र से लैस टिप्पर खड़े थे। . पहले के एक अध्ययन में राज्य में शराब उपयोगकर्ताओं की प्रोफाइल से पता चलता है कि राज्य की 3.34 करोड़ आबादी में से लगभग 32.9 लाख लोग शराब का सेवन करते हैं, जिसमें 29.8 लाख पुरुष और 3.1 लाख महिलाएं शामिल हैं।

इस ओणम सीजन में राज्य सचिवालय के पास स्थित बेवको रिटेल आउटलेट में भी 1.04 करोड़ रुपये की सबसे अधिक दैनिक बिक्री दर्ज की गई और यह शुक्रवार को हुई, जिसमें कुल दैनिक बिक्री में 85 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। केरल में करीब पांच लाख लोग रोजाना शराब का सेवन करते हैं। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, इसमें से 1,043 महिलाओं सहित लगभग 83,851 लोग शराब के आदी हैं।

श्रद्धालुओं के लिए आज से फिर खोला गया पुरी जगन्नाथ मंदिर

भूकंप के झटकों से डोला असम, इतनी रही तीव्रता

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -