विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं, केरल की पहली ट्रांसजेंडर Rj अनन्या की संदिग्ध स्थिति में मौत

Jul 21 2021 10:24 AM
विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं, केरल की पहली ट्रांसजेंडर Rj अनन्या की संदिग्ध स्थिति में मौत

कोच्ची: केरल विधानसभा चुनाव में पहली ट्रांसजेंडर प्रत्याशी रहीं और राज्य की प्रथम ट्रांस रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स (Anannyah Kumari Alex) अपने घर पर मृत मिली हैं. उनका शव कोच्चि स्थित उनके फ्लैट में लटका हुआ पाया गया. इससे पहले अनन्या ने बताया था कि वह सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी के बाद से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रही थीं.

अनन्या की 2020 में कोच्चि के एक प्राइवेट अस्पताल में वैजिनोप्लास्टी सर्जरी की गई थी. उन्होंने बताया था कि एक साल बाद भी बहुत परेशान थी और अधिक देर तक खड़ी नहीं रह पाती थीं. अनन्या का कहना था कि वो शारीरिक समस्याओं की वजह से काम भी नहीं कर पा रही थीं. अनन्या ने यह बताया था कि सर्जरी के दौरान हुई गलती के कारण वह स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रही हैं. इस बात का खुलासा करने के बाद अब वह मृत मिली हैं. अनन्या का शव एर्नाकुलम जनरल अस्पताल में रखवा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि अनन्या ने अपने शारीरिक कष्ट के चलते ख़ुदकुशी कर ली है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अनन्या कुमारी एलेक्स कोल्लम पेरुमन की निवासी हैं. केरल में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली वे पहली ट्रांसजेंडर थी. उन्होंने अप्रैल 2021 में हुए केरल विधानसभा चुनाव में मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी के प्रत्याशी के रूप में प्रचार करना शुरू किया था. बाद में वह अपनी पार्टी के नेताओं की धमकियों और उत्पीड़न के बीच चुनाव से अलग हट गईं.

अमेरिका के जंगल में आग का कहर, कई एकड़ का इलाका जलकर हुआ खाक

लगातार वृद्धि के बाद थमी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आज का दाम

ज़ी एंटरटेनमेंट ने बेंगलुरु में स्थापित किया टेक्नोलॉजी हब, 500 से अधिक विशेषज्ञों को किया नियुक्त