7 में से दो महिलाओं पर कोच्चि में दर्ज हुआ मादक पदार्थों की तस्करी का मामला
7 में से दो महिलाओं पर कोच्चि में दर्ज हुआ मादक पदार्थों की तस्करी का मामला
Share:

केरल सरकार कोरोना के खिलाफ राज्य भर में बच्चों को टीका लगाने के लिए तैयार है और केंद्र से इसकी मंजूरी मिलते ही कदम उठाएगी, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने गुरुवार को कहा। मंत्री ने यहां सरकारी महिला कॉलेज में ड्राइव थ्रू टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद मीडिया को जवाब देते हुए इस पहलू को रेखांकित किया। 

ड्राइव-थ्रू इनोक्यूलेशन केंद्रों के बारे में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसकी खास बात यह है कि लोग अपने वाहनों से बाहर निकले बिना पंजीकरण, टीकाकरण और निरीक्षण भी करवा सकते हैं। टीकाकरण के बाद किसी को भी किसी प्रकार की समस्या होने पर आवश्यक चिकित्सा सहायता भी स्थल पर उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर यह परियोजना, जो वर्तमान में केवल तिरुवंडरपुरम में शुरू की गई है, सफल होती है, तो इसे केरल के अन्य जिलों में भी दोहराया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य सितंबर के अंत तक 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण करना है। वर्तमान में, 18 वर्ष से अधिक आयु के 52 प्रतिशत से अधिक लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है। उन्होंने यह भी कहा कि अधिक संख्या में परीक्षण किए जाने के कारण केरल में टीपीआर अधिक था और कहा कि ओणम के मौसम में सभी को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि कोरोना मामले बढ़ रहे हैं जबकि जीवन और आजीविका महत्वपूर्ण हैं, आत्म-संरक्षण भी महत्वपूर्ण था।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- माफियाओं से जब्त जमीन पर दलितों और गरीबों के लिए बनाएंगे घर

केंद्र की मंजूरी पर बच्चों को टीका लगाने के लिए तैयार केरल सरकार: वीणा जॉर्ज

PISL के मैनेजिंग डायरेक्टर को ED ने किया गिरफ्तार, 3316 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -