केंद्र की मंजूरी पर बच्चों को टीका लगाने के लिए तैयार केरल सरकार: वीणा जॉर्ज

केरल सरकार कोरोना के खिलाफ राज्य भर में बच्चों को टीका लगाने के लिए तैयार है और केंद्र से इसकी मंजूरी मिलते ही कदम उठाएगी, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने गुरुवार को कहा। मंत्री ने यहां सरकारी महिला कॉलेज में ड्राइव थ्रू टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद मीडिया को जवाब देते हुए इस पहलू को रेखांकित किया। टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से अभियान के संबंध में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसकी विशेष विशेषता यह है कि लोग अपने वाहनों से बाहर निकले बिना पंजीकरण, टीकाकरण और निरीक्षण भी करवा सकते हैं। 

टीकाकरण के बाद किसी को भी किसी प्रकार की समस्या होने पर आवश्यक चिकित्सा सहायता भी स्थल पर उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर यह परियोजना, जो वर्तमान में केवल तिरुवंडरपुरम में शुरू की गई है, सफल होती है, तो इसे केरल के अन्य जिलों में भी दोहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य सितंबर के अंत तक 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण करना है।

वर्तमान में, 18 वर्ष से अधिक आयु के 52 प्रतिशत से अधिक लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है और 19 प्रतिशत से अधिक ने टीका का दूसरा शॉट प्राप्त किया है। उसने यह भी कहा कि अधिक संख्या में परीक्षण किए जाने के कारण केरल में टीपीआर अधिक था और कहा कि ओणम के मौसम के दौरान सभी को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि सीओवीआईडी के मामले बढ़ रहे हैं जबकि जीवन और आजीविका महत्वपूर्ण है, आत्म संरक्षण भी महत्वपूर्ण था।

राजद नेता जगदानंद बोले- तेजप्रताप कौन हैं ? मैं सिर्फ लालू यादव को ही जवाब दूंगा

MBBS की सीटें बेचकर आतंकियों को पैसा देते थे जम्मू कश्मीर के नेता, 6 गिरफ्तार

केंद्र ने केजरीवाल सरकार द्वारा खरीदी गई 1000 बसों में दिए CBI जांच के आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -