केरल में बड़ा प्लेन हादसा, पायलट की दर्दनाक मौत, 191 यात्री थे सवार

Aug 07 2020 09:32 PM
केरल में बड़ा प्लेन हादसा, पायलट की दर्दनाक मौत, 191 यात्री थे सवार

कोच्ची: दुबई से केरल आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास हादसे का शिकार  हो गई है। जानकारी के अनुसार, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और हादसे का शिकार हो गया। प्लेन उड़ा रहे पायलट की मौत हो गई है। प्लेन में कुल 191 लोग मौजूद थे।डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने इस मामले में विस्तृत जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड  और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है। यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर रवाना हुआ था। प्लेन में 184 यात्री और दो पायलट समेत कुल छह क्रू मेंबर मौजूद थे। हादसे में प्लेन के पायलट की दर्दनाक मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार, शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के समय प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में  गिर गया। फिलहाल घायलों और मृतकों की संख्या के सम्बन्ध में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी कारण प्लेन रनवे से आगे निकल गया और तक़रीबन 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। प्लेन बुरी तरह चकनाचूर हो गया है और इसके दो हिस्से हो गए हैं।

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल Facebook के फाउंडर मार्क जकरबर्ग

56 हज़ार के रिकॉर्ड स्तर के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी जबर्दस्त उछाल