10वीं की छात्रा अवार्ड लेने स्टेज पर कैसे आ गई ? सम्मान समारोह में भड़क पड़े मुस्लिम नेता, दी धमकी
10वीं की छात्रा अवार्ड लेने स्टेज पर कैसे आ गई ? सम्मान समारोह में भड़क पड़े मुस्लिम नेता, दी धमकी
Share:

कोच्ची: केरल में छात्रों के सम्मान समारोह के दौरान एक स्कूली छात्रा को स्टेज पर बुलाया गया। लेकिन जब ऐसा लड़की स्टेज पर पहुंची,  तो एक मुस्लिम नेता आग बबूला हो गए और उन्होंने आयोजकों को इसके लिए जमकर फटकारा। साथ ही धमकाया भी कि आगे से ऐसा  हुआ तो आपके लिए ठीक नहीं होगा। दरअसल, सम्मान समारोह के दौरान 10वीं कक्षा की छात्रा को सम्मानित करने के लिए स्टेज पर बुलाया गया था। यह बात केरल सुन्नी स्कॉलर के एक संघ, समस्त केरल जेम-इय्यातुल उलमा (SKJU) के सदस्यों को नागवार गुजरी। 

इसको लेकर उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे वहीं पर कार्यक्रम के आयोजकों को लताड़ दिया। ​रिपोर्ट्स के अनुसार, समस्त जेम-इयातुल उलेमा के वरिष्ठ नेता एमटी अब्दुल्ला मुसलियार (M T Abdulla Musaliyar) छात्रा को मंच पर बुलाए जाने को लेकर आयोजकों पर भड़क गए। इसको लेकर उन्होंने ना सिर्फ आयोजकों को अपमानित किया, बल्कि उन्हें खुले तौर पर धमकी भी दी है। यह घटना एक ‘मदरसा’ बिल्डिंग के उद्घाटन के दौरान हुई, जहाँ हाल ही में छात्रों को पुरस्कृत किया गया था। इसी समारोह में 10वीं की एक छात्रा को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के नेता पनक्कड़ सैयद अब्बास अली शिहाब थंगल ने स्मृति चिन्ह सौंपा। पुरस्कार सौंपे जाने के फ़ौरन बाद, मुसलियार ने आयोजकों से सवाल पुछा कि लड़की को स्टेज पर क्यों बुलाया गया। इस दौरान अब्बास अली शिहाब थंगल भी वहीं पर उपस्थित थे।

मुसलियार ने आयोजकों से कहा कि, 'यहाँ स्टेज पर 10वीं की छात्रा को किसने बुलाया? हमारी उपस्थिति में ऐसी चीजें न करें। यह सब तस्वीरों में दिखाया जाएगा और प्रसारित किया जाएगा? गुस्से में मुसलियार आयोजकों को धमकी देते हुए कहते हैं कि यदि आपने दोबारा ऐसा किया, तो आपके लिए सही नहीं होगा। इस प्रकार से लड़कियों को यहाँ न बुलाएँ। क्या आप नियम नहीं जानते? माता-पिता को यहाँ बुलाएँ।' उन्होंने एक आयोजक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि, 'क्या तुम थे, जिसने उसे बुलाया? जब हम यहाँ बैठे हैं, तो ऐसे काम मत करो।' मलप्पुरम में आयोजित किए गए कार्यक्रम में मुस्लिम संस्था समस्त छात्रों का सम्मान कर रही थी। हालाँकि मुस्लिम नेताओं द्वारा फटकारे जाने पर छात्रा के नाम का ऐलान करने वाला और उसे मंच पर बुलाने वाला शख्स मुसलियार से माफी माँगता दिखाई दिया।

अवार्ड वापसी: ममता बनर्जी को मिला साहित्यिक पुरस्कार, तो नाराज़ लेखिका ने लौटाया अपना सम्मान

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर इन दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

देशद्रोह कानून पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र सरकार से कहा- कल तक अपना रुख स्पष्ट करो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -