मोदी सरकार 110 लाख करोड़ रुपये के गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का भारत के उत्थान के लिए करेगी निर्माण
मोदी सरकार 110 लाख करोड़ रुपये के गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का भारत के उत्थान के लिए करेगी निर्माण
Share:

कोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन्होंने रविवार को केरल के कोच्चि में केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों की कई नई परियोजनाओं की शुरुआत की घोषणा की कि उनकी सरकार भारत के उत्थान के लिए 110 लाख करोड़ रुपये के बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रही है। केरल की अपनी यात्रा के दौरान मोदी ने एक ही स्थान से पांच नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे की परिभाषा और गुंजाइश बदल गई है और इसमें सड़क और कनेक्टिविटी शामिल हैं। उन्होंने कहा “हम 110 लाख करोड़ रुपये की गुणवत्ता और मात्रा के बुनियादी ढांचे को देख रहे हैं। भारत हमारे सभी गांवों के लिए ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी को शुरू कर रहा है। इसी तरह, भारत ने ’नीली अर्थव्यवस्था’ को सबसे अधिक महत्व दिया है… मैं अधिक बुनियादी ढांचा बनाने के लिए शोधकर्ताओं और मत्स्य पालन क्षेत्र का आह्वान करता हूं, जो हमारे मछुआरों के लिए एक महान कार्य होगा।"

परियोजनाओं में बीपीसीएल की 6,000 करोड़ रुपये की प्रोपलीन डेरिवेटिव पेट्रोकेमिकल्स परियोजना राष्ट्र के प्रति समर्पण, कोचीन पोर्ट का नया 25 करोड़ रुपये का अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल, कोचीन बंदरगाह के दक्षिण कोयले की बर्थ और पुनर्निर्माण के लिए आधारशिला रखना शामिल थी। पीएम मोदी ने यह कहकर अपने भाषण की शुरुआत की कि कोच्चि में वापस आना हमेशा की तरह ही अद्भुत है।

“हम केरल और भारत के विकास का जश्न मनाने के लिए यहां एकत्रित हुए हैं, जो कि व्यापक विकास क्षेत्रों के माध्यम से केरल के विकास पथ को सक्रिय करेगा। जिन परियोजनाओं को समर्पित किया गया है, वे व्यापक रोजगार के अवसरों की पेशकश के अलावा, विदेशी मुद्रा को बढ़ाने में मदद करेंगे, ”उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास को मौजूदा क्षमताओं को बढ़ाने की आवश्यकता है।विधानसभा चुनावों के साथ-साथ, मोदी ने केरल के लिए अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर जोर दिया।

अगर चुनाव के बाद बच्चों का चेहरा देखना चाहती हैं, तो माताएं उन्हें कंट्रोल में रखें - दिलीप घोष

वैलेंटाइन डे पर सपा ने कराई 7 गरीब जोड़ों की शादी, अखिलेश यादव ने बांटी साइकिल

किसान आंदोलन: दिशा की गिरफ़्तारी पर चिदंबरम का प्रश्न, कहा- क्या चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है टूलकिट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -