वैलेंटाइन डे पर सपा ने कराई 7 गरीब जोड़ों की शादी, अखिलेश यादव ने बांटी साइकिल
वैलेंटाइन डे पर सपा ने कराई 7 गरीब जोड़ों की शादी, अखिलेश यादव ने बांटी साइकिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर की नेपाल बॉर्डर के पास बर्डपुर नं04 गांव नंदनगर में समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने सात गरीब युगलों की शादी पूरे रीति रिवाज़ के साथ सम्पन्न कराई। इस आयोजन में गांव प्रधान श्री हनुमान पाण्डेय के साथ सर्वश्री श्रीराम जायसवाल, अनुराग जायसवाल, प्रमोद यादव आदि ने पूरा सहयोग दिया। शादी वाले युगलों को घरेलू इस्तेमाल के सामान के अतिरिक्त साइकिलें भी तोहफे में दी गई। वृक्षारोपण के लिए नवविवाहितों को पौधे भी वितरित किए गए। इन युगलों को सपा प्रमुख एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपने वर्चुअल सम्बोधन में आशीर्वाद दिया।

अखिलेश यादव ने शादी वाले युगलों के साथ मौजूद जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि विवाहित लोगों को साइकिल की भेंट बहुत उपयोगी होगी। साइकिल ऐसा साधन है जिससे जीवन को रफ्तार मिलेगी। साइकिल छात्र-छात्रा, किसान-मजदूर, गरीब-बेरोजगार सबके लिए है। इसके सहारे आत्मनिर्भरता आती है। उन्होंने नवविवाहितों से कहा कि साइकिल में जिस तेजी से पैडल चलाएंगे, उतनी ही उसकी रफ्तार बढ़ेगी। जीवन में संतुलन भी साइकिल सवारी से आता है।

अखिलेश ने आगे कहा कि गरीबों को अस्पताल लाने ले जाने की सुविधा देने के लिए 108 समाजवादी एम्बूलेंस सेवा की शुरूआत हमारी सरकार ने की थी। शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थी। समाजवादी सरकार पुनः बनने पर इन व्यवस्थाओं से गरीबों को और अधिक फायदा मिलेगा।

किसान आंदोलन: दिशा की गिरफ़्तारी पर चिदंबरम का प्रश्न, कहा- क्या चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है टूलकिट ?

चिराग पासवान पर दर्ज होगा धोखाधड़ी का मुकदमा, 50 से अधिक नेताओं ने लगाए गंभीर आरोप

असम सीएम सोनोवाल ने MOITRI के तहत निर्मित 4 पुलिस स्टेशनों का किया उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -