केरल में बढ़ सकता है लॉक डाउन, जानिए किन चीजों की मिलेगी सुविधा
केरल में बढ़ सकता है लॉक डाउन, जानिए किन चीजों की मिलेगी सुविधा
Share:

केरल सरकार ने शनिवार से राज्य के लॉकडाउन में जाने से पहले कुछ लॉकडाउन नियमों को संशोधित किया। लॉकडाउन के दौरान, 8 से 16 मई तक, केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। तालाबंदी के दौरान शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर, रिसर्च सेंटर आदि बंद रहने हैं। सभी पूजा स्थल भी बंद रहेंगे। सभी सामाजिक, राजनीतिक-धार्मिक सभाओं आदि पर प्रतिबंध है। राज्य में रेस्तरां सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक केवल होम डिलीवरी या टेकवे के लिए खुले रह सकते हैं। 

बैंकों, बीमा, वित्तीय सेवाओं, पूंजी और ऋण बाजार सेवाओं को सेबी द्वारा अधिसूचित किया गया था और सहकारी ऋण समितियों को पिछले सरकार के आदेश में लॉकडाउन से छूट दी गई थी, लेकिन अब संशोधित आदेश के अनुसार केवल वैकल्पिक दिनों में काम करने की अनुमति दी जाएगी। वे केवल सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को कार्य करेंगे। अंतिम संस्कार और विवाह में अधिकतम 20 व्यक्ति ही शामिल होंगे, और अंतिम संस्कार और शादियों का विवरण कोविड-19 जाग्रत पोर्टल पर पंजीकृत होना चाहिए। 

शादियों के लिए निकटतम पुलिस से शादी की सख्त सामाजिक दूरी और अग्रिम सूचना की आवश्यकता होती है। संशोधित आदेश में कहा गया है, "अपवाद श्रेणी में शामिल सभी विभाग केवल नंगे न्यूनतम कर्मचारियों को संलग्न करेंगे, जो कोविड-19 सम्‍मिलन संबंधित कर्तव्यों और बाहरी प्रकृति के अन्‍य कर्तव्यों का पालन करेंगे।" केरल के मुख्य सचिव वीपी जॉय के आदेश में कहा गया है कि नियमों का उल्लंघन करने वाले कोई भी व्यक्ति आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, केरल महामारी रोग अध्यादेश -2021 और अन्य संबंधित कानूनों के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुसार उत्तरदायी होंगे।

क्या सलमान के फैंस को लगेगा झटका, स्थगित हो जाएगी राधे की रिलीजिंग

टीवी शो फ्रेंड्स स्टार जेनिफर ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

ऑक्सीजन संयंत्रों के साथ ब्रिटेन से भारत आ रहा है दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो प्लेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -