केरल भूस्खलन मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, खोज अभियान अब भी जारी
केरल भूस्खलन मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, खोज अभियान अब भी जारी
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के इडुक्की डिस्ट्रिक्ट में हुए भीषण भूस्खलन के पचास से ज्यादा लोगों के लापता होने की जानकरी मिली है, इनकी तलाश के लिए शनिवार को लोगों और उपकरणों की मदद से बड़े पैमाने पर एक खोज अभियान चलाया जा रहा है. कल 3 शव निकाले गए. गुरुवार मध्य रात को राजामलाई में हुई इस त्रासदी में अब तक 21 लोगों कि जान जा चुकी है, जबकि बारह से ज्यादा लोगों को बचाया गया है जिनका इडुक्की, कोट्टायम और एर्नाकुलम डिस्ट्रिक्ट के अलग हॉस्पिटलों में उपचार चल रहा है.

जानकारी के अनुसार, मुन्नार के लोकप्रिय पर्यटन स्थल से करीब तिस किमी की दूरी पर यह घटना उस वक्त हुई, जब एस्टेट हाउस की चार लाइनों पर बड़े-बड़े पत्थर गिर गए. इस डिस्ट्रिक्ट से ताल्लुक रखने वाले प्रदेश में वर्तमान बिजली मनिस्टर एमएम मणि ने बोला कि प्रदेश सरकार पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगी. मणि ने बोला कि लापता हुए व्यक्तियों की सही आंकड़े का पता चाय कंपनी को लगाना होगा, क्योंकि यह आवासीय लाइनें हैं तो स्थानीय ग्राम परिषद को भी उनके संग कार्य करना होगा. मलबे में अब किसी के दबे होने की संभावना कम जताई जा रही हैं.

बता दें कि एनडीआरएफ, केरल पुलिस, फायर फोर्स, स्थानीय लोगों और स्वयंसेवक कर्मियों की बड़ी आंकड़ा संग इस खोज अभियान को अंजाम दिया जा रहा है. प्रदेश सरकार ने जहां मरने वालों के परिवारों को पांच लाख रुपये की मदद राशि देने का एलान किया है, वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 2-2 लाख रुपये देने कि घोषणा कि हैं. 

कंगना के बेबाक अंदाज की फैन है अभिनेत्री एरिका, बोली- 'उनमें काफी हिम्मत है.'

विजयवाड़ा होटल हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 9, सीएम रेड्डी ने दिए जांच के आदेश

विजयवाड़ा अग्निकांड: 7 लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -