केरल: काला-जादू और अंधविश्वास खत्म करने के बनेगा कानून!
केरल: काला-जादू और अंधविश्वास खत्म करने के बनेगा कानून!
Share:

देश के सबसे साक्षर राज्य केरल में दो महिलाओं की निर्मम हत्या के बाद अंधविश्वाश और काला जादू के खिलाफ कानून की मांग उठ रही है। जी हाँ और इसी बीच केरल युक्तिवादी संघम (Kerala Yukthivadi Sangham) ने केरल हाई कोर्ट में अमानवीय बुराई प्रथाओं, टोना-टोटका और काला जादू (Black Magic) के उन्मूलन के लिए केरल हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। खबरों के अनुसार इस याचिका में हाईकोर्ट से केरल सरकार राज्य कानून सुधार आयोग की सिफारिश पर जल्द से जल्द निर्णय लेने का निर्देश देने की मांग की है।

आपको बता दें कि केरल के पतनमतिट्टा जिले में दो महिलाएं काला -जादू का शिकार हो गई और दोनों महिलाओं का अपहरण कर उनके शवों के टुकड़े-टुकड़े कर गड्ढें में दफना दिया। इस मामले में पुलिस ने जांच की तो पता चला कि इस पूरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी आरोपी मोहम्मद शफी उर्फ रशीद है। आप सभी को बता दें कि आरोपी ने पहले भी ऐसी वारदात को अंजाम दिया है। वहीँ इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाओं के 56 टुकड़े किए गए थे। पुलिस ने अपनी जांच के दौरान पाया कि आरोपी ने दोनों महिलाओं को वित्तीय मदद करने के बहाने से अपने पास बुलाया था और पैसे का लालच देकर महिलाओं का अपहरण किया और दोनों की बलि दे दी। वहीँ उसके बाद उसने शवों के टुकड़े किए और अपने ही घर के पीछे दबा दिया।

आपको बता दें कि काला जादू और मानव बलि रोकने को लेकर 2019 में एक बिल बनाया गया था लेकिन इस बिल को कभी भी विधानसभा में पेश नहीं किया गया। जी हाँ, लेकिन केरल कानून सुधार आयोग ने इस बिल का ड्राफ्ट तैयार कर सरकार को सौंपा था हालाँकि सरकार इसे धार्मिक मामला समझते हुए इससे दूर रहने की कोशिश कर रही है।

थाना प्रभारी बने शिक्षक, बस्ती के बच्चों की ली कोचिंग क्लास

पत्नी की हत्या करने वाले को कर्नाटक हाईकोर्ट ने किया रिहा, जानिए क्या है मामला?

'अपने ही बेटे को कफन ओढ़ाया फिर चिता पर लिटाया...', पिता ने रची ऐसी साजिश जानकर हर कोई रह गया दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -