केरल सरकार ने 5 जिलों में की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा
केरल सरकार ने 5 जिलों में की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा
Share:

केरल सरकार ने शुक्रवार के लिए पांच जिलों में अवकाश घोषित कर दिया है क्योंकि भारी बारिश के साथ राज्य हाई अलर्ट पर है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि बुरेवी 4 दिसंबर को केरल में लैंडफॉल कर सकता है और उसने दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल तटों के लिए रेड अलर्ट और चक्रवात की चेतावनी जारी की है।

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राज्य के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलप्पुझा और इडुक्की जिलों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि केरल में दो हजार से अधिक राहत शिविर खोले गए हैं। बयान में कहा गया है, "राज्य के पांच जिलों के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों सहित सभी सरकारी कार्यालयों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि, इसमें कहा गया है कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और संबंधित सेवाएं, आपातकालीन सेवाएं और चुनाव से संबंधित सेवाएं सामान्य रूप से काम करेंगी। यहां का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 4 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा।

बयान में कहा गया है कि आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि तूफान का रास्ता तिरुवनंतपुरम और कोल्लम जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों से होकर गुजरेगा और सरकार विभिन्न विभागों और सेना के साथ मिलकर आकस्मिकताओं का सामना करने के लिए तैयार थी।

अखिलेश यादव की अपील- भाजपा की कलाकारी को हारने के लिए सभी वर्ग एकजुट हों

किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी राजद, तेजस्वी ने किया बड़े आंदोलन का ऐलान

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्रोल हुईं ममता बनर्जी, किया था 14 भाषाएं जानने का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -