केरल के राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों से कहा- कोविड में तेजी के मद्देनजर स्थगित करें परीक्षा

Apr 19 2021 10:50 AM
केरल के राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों से कहा- कोविड में तेजी के मद्देनजर स्थगित करें परीक्षा

तिरुवनंतपुरम: केरल के विश्वविद्यालयों ने राज्य में कोविद की वृद्धि को देखते हुए आज (19 अप्रैल, 2021) से निर्धारित सभी ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। संशोधित तिथियों को बाद में सूचित किया जाएगा। विश्वविद्यालयों ने परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया क्योंकि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद कहन ने रविवार को सभी कुलपतियों को परीक्षा स्थगित करने का निर्देश दिया।

राज्यपाल ने निर्देश दिया कि कोविड के समय में छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए परीक्षा स्थगित करना आदर्श है। इससे पहले, छात्रों और अभिभावकों ने विश्वविद्यालयों से परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भी राज्यपाल से परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया था।

कालीकट विश्वविद्यालय, एमजी विश्वविद्यालय, कन्नूर विश्वविद्यालय, स्वास्थ्य विश्वविद्यालय और मलयालम विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि सोमवार के लिए निर्धारित सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अन्य विश्वविद्यालयों ने अभी तक अपने निर्णय की जानकारी नहीं दी है। राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों को निर्देश दिया है कि राज्य में बढ़ते कोविद मामलों के साथ छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के कारण परीक्षाओं को स्थगित करना आदर्श होगा। छात्रों और अभिभावकों ने पहले विश्वविद्यालयों को परीक्षाएं स्थगित करने के लिए याचिका दी थी।

कोरोना: लॉकडाउन की आहट के बीच कारगिल में पैनिक बाइंग, 200 रुपए किलो तक पहुंचे सब्जियों के दाम

पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी अंपायर अनुपमा की कोरोना के चलते हुई मौत

बिहार में कोरोना से हाहाकार, पटना में 250 से अधिक डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित