केरल बाढ़: वेंकैया नायडू ने बुलाई आपात बैठक, राहत उपायों पर की चर्चा

कोच्चि: भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने केरल बाढ़ पर राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश और राज्यसभा के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और उपराष्ट्रपति सचिवालय के साथ एक समीक्षा बैठक बुलाई थी, जिसमे राहत उपायों के लिए एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा शिवसेना के भी सभी सांसदों और विधायकों ने केरल के मुख्यमंत्री राहत फण्ड में अपना एक महीने का वेतन दान करने का फैसला लिया है.

केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश

इस बीच, तमिलनाडु के कोयंबटूर में क्षेत्रीय सीआरपीएफ वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन ने केरल के थ्रिसुर और चालाकुडी के लिए 12 ट्रकों में शुष्क राशन, कपड़ों, दवाइयों, स्वच्छता वस्तुओं से राहत सामग्री को रवाना किया है. वहीं बाढ़ में बुरी तरह घिरे कोच्चि एयरपोर्ट की जगह आईएनएस के गरुड़ कोच्चि नेवल एयर स्टेशन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

कर्नाटक बाढ़ : PM मोदी ने कुमारस्वामी को दिया मदद का आश्वासन, पीड़ितों के लिए मांगी दुआ

आपको बता दें कि रविवार को राज्य के सभी 14 जिलों से रेड अलर्ट हटा लिया गया लेकिन अब भी 11 जिलों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है. मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय मोहपात्रा ने बताया कि रविवार को कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई पर अगले पांच दिन वहां की जनता के लिए राहत भरे होने वाले हैं, जानकारी के अनुसार एनडीआरएफ ने बताया कि रविवार को 15,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. 

खबरें और भी:-

कर्नाटक बाढ़: मुख्यमंत्री ने किया प्रभावित इलाकों का दौरा, पीड़ितों को बांटे चेक

केरल ने ली राहत की साँस, सभी जिलों से रेड अलर्ट ख़त्म

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रिया प्रकाश ने लगाई गुहार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -