केरल ने ली राहत की साँस, सभी जिलों से रेड अलर्ट ख़त्म

Aug 19 2018 02:19 PM
केरल ने ली राहत की साँस, सभी जिलों से रेड अलर्ट ख़त्म

तिरुवनंतपुरम: एक महीने से बाढ़ की त्रासदी झेल रहे भारत के दक्षिणी राज्य केरल के निवासियों के लिए राहत भरी खबर है, राज्य के हालत धीरे-धीरे सामान्य की तरफ बढ़ने लगे हैं और मौसम विभाग की ओर से केरल के जिलों में जारी किए गए रेड अलर्ट को अब ख़त्म कर दिया गया है. हालाँकि, खतरे के अंदेशे के चलते कुछ इलाकों में ऑरेंज अलेर्ट और येलो अलर्ट अभी भी जारी है.

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रिया प्रकाश ने लगाई गुहार

आज मौसम विभाग ने बयान जारी करते हुए बड़ा खतरा टलने का संकेत देते हुए राज्य के सभी जिलों से रेड अलर्ट ख़त्म कर दिया है, हालाँकि सुरक्षा को देखते हुए 10 जिलों में ऑरेंज और 2 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किए गए हैं. आंकड़ों की मानें तो बाढ़ के क़हर के कारण 357 लोगों की मौत हो गई है, वहीं लगभग साढ़े तीन लाख लोग बेघर हो गए हैं. 

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए रेल्वे का बड़ा फैसला

बारिश से हुई तबाही के आंकड़े जारी करते हुए राज्य प्रशासन ने बताया है कि 40,000 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में फसलें बर्बाद हो गई हैं, 1,000 से ज्यादा घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं और करीब 26,000 घर आंशिक तौर पर बर्बाद हुए हैं. अब केरल में बारिश थम चुकी है और राहत व् बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. एनडीआरएफ की करीब 58 टीम केरल में बाढ़ प्रभावितों को बचने में जुटी हुई है. 

 खबरें और भी:-​

केरल बाढ़ : शनिवार को 33 लोगों ने गंवाई जान, मरने वालों की संख्या हुई 357

केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

केरल बाढ़: 300 लोगों की मौत के बाद, मोदी सरकार के ख़ज़ाने से निकले 500 करोड़