केरल के वित्त मंत्री बालगोपाल ने जीएसटी मुआवजा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की
केरल के वित्त मंत्री बालगोपाल ने जीएसटी मुआवजा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की
Share:

केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने पेट्रोल और डीजल को जीएसटी शासन के तहत लाने के किसी भी कदम का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि यह राज्य के लिए राजस्व सृजन को और कम करेगा और जोर देकर कहा कि केंद्र को आम लोगों को राहत प्रदान करने के लिए दो वस्तुओं पर अपने शुल्क को कम करना चाहिए। लोग। वित्त मंत्री ने शनिवार को जीएसटी मुआवजे को अगले साल जून से आगे बढ़ाने के लिए जोर दिया क्योंकि उन्होंने कहा कि राज्य पहले से ही एक महत्वपूर्ण राजस्व कमी से जूझ रहा है।

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि केंद्र द्वारा उपकर में भारी वृद्धि के कारण ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं और अगर केंद्र सरकार उपकर कम करती है तो इससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, अगर पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाता है, तो राज्य को सालाना 8,000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि केरल को मार्च 2022 को समाप्त होने वाले चालू वित्त वर्ष में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक का जीएसटी (वस्तु और सेवा कर) मुआवजा और 19,000 करोड़ रुपये से अधिक का एकमुश्त अनुदान प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि अगर जीएसटी मुआवजा अगले साल समाप्त हो जाता है, तो राज्य को राजस्व की और कमी का सामना करना पड़ेगा, उन्होंने कहा और उम्मीद जताई कि मुआवजा व्यवस्था को बढ़ाया जाएगा।

टीसीएस केरल के कोच्चि में इनोवेशन पार्क के लिए 690 करोड़ रुपये करेगी निवेश

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -