शिक्षा मंत्री ने विधानसभा को किया सूचित, कहा-
शिक्षा मंत्री ने विधानसभा को किया सूचित, कहा- "ऑनलाइन कक्षाएं स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को..."
Share:

केरल राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने सोमवार को विधानसभा को सूचित किया कि स्कूल के बच्चे जो अब कोविड के कारण ऑनलाइन कक्षाओं के दूसरे वर्ष में हैं, उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की सूचना दी है और यह कि स्कूल केवल वैक्सीन जैब दिए जाने के बाद ही खुलेंगे। मंत्री ने राज्य शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा किए गए एक अध्ययन का हवाला दिया कि ऑनलाइन कक्षाओं के कारण, बच्चों ने कुछ स्वास्थ्य समस्याओं की सूचना दी है।

मंत्री ने यह भी बताया कि अध्ययनों से संकेत मिलता है कि 36 प्रतिशत छात्र सिरदर्द और गर्दन के दर्द से पीड़ित हैं जबकि 28 प्रतिशत ने आंखों में दर्द की सूचना दी है। डिजिटल उपकरणों के उपयोग के बारे में अभिभावकों को जागरूक करना होगा और अब स्कूलों में और अधिक पार्षद नियुक्त किए जाएंगे।" शैक्षणिक संस्थानों के उद्घाटन के संबंध में, शिवनकुट्टी ने कहा कि अब तक कुछ राज्यों ने पहले ही स्कूल खोलने की घोषणा कर दी है।

उन्होंने कहा कि हम अब इस संबंध में केंद्र से मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं और एक बार ऐसा हो जाने के बाद, हमें टीकाकरण के बारे में देखना होगा और यहां भी केंद्र द्वारा तय किया जाना है। इसलिए एक बार वैक्सीन जाब दिए जाने के बाद, स्कूलों में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण किया जाएगा। खोला जा सकता है।

अभिनेता अनुपम श्याम ओझा के निधन पर CM योगी ने जताया दुःख

पति संग मालदीव घूमने निकली सना खान, एयरपोर्ट पर पढ़ी नमाज

VIDEO: हिना खान ने मनाई पिता की बर्थ एनिवर्सरी, माँ ने रोते हुए काटा केक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -