कैथोलिक बिशप के लव जिहाद वाले बयान पर मचा बवाल, अब CM विजयन ने मुद्दे पर दी प्रतिक्रिया

कोच्ची: केरल में एक कैथोलिक बिशप द्वारा लव और नार्कोटिक जिहाद को लेकर दिए गए बयान पर राज्य में बवाल मचा हुआ है. कई मुस्लिम संगठनों ने कैथोलिक बिशप के बयान की निंदा की है. अब इस मामले में राज्य के सीएम पिनराई विजयन की पहली सामने आई है. सीएम विजयन ने कहा है कि नार्कोटिक जैसे शब्द पहली दफा सुन रहे हैं. नार्कोटिक जैसा खतरा सिर्फ एक समुदाय तक सीमित नहीं है, बल्कि यह प्रत्येक समाज की समस्या है. हमें इसकी चिंता करने की आवश्यकता है.

उल्लेखनीय है कि कैथोलिक बिशप ने यह कह कर बखेड़ा खड़ा कर दिया था कि राज्य में ईसाई लड़कियां बड़ी तादाद में 'लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद' के जाल में फंस रही हैं और जहां हथियारों का उपयोग नहीं किया जा सकता, वहां चरमपंथी अन्य धर्मों की युवतियों को जाल में फंसाने के लिए ये हथकंडे अपना रहे हैं. बिशप ने आरोप लगाते हुए कहा कि लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, विशेष रूप से ईसाई समुदाय की लड़कियों को प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है और उनका शोषण किया जा रहा है. इसके साथ ही आतंकवाद जैसी विध्वंसक गतिविधियों में उनका उपयोग किया जा रहा है.

बिशप ने पूर्व पुलिस DGP लोकनाथ बेहरा के हालिया बयानों को कोट देते हुए कहा कि केरल आंतकवादियों का एक भर्ती केंद्र बन गया है और इस सूबे में चरमपंथी समूहों का एक भूमिगत प्रकोष्ठ मौजूद है. बिशप ने दावा किया कि राज्य की ईसाई और हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण किया गया और उन्हें हाल ही में अफगानिस्तान में आतंकी शिविरों में भेजा गया. उन्होंने कहा कि इस विषय की गंभीरता से जांच होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग यह कह रहे हैं कि केरल में 'लव जिहाद एवं नार्कोटिक जिहाद' नहीं है, वे हकीकत से आंखें मूंद रहे हैं. जो राजनेता, सामाजिक-सांस्कृतिक नेता व पत्रकार, इस तथ्य को नकार रहे हैं, ऐसा करने में उनके निहित स्वार्थ हो सकते हैं.

'मैं जमानत नहीं मांगूंगा, सुप्रीम कोर्ट तक लडूंगा...', कहने वाले CM बघेल के पिता को 3 दिन में मिल गई बेल

9 ग्राम ज्वेलरी, 69 हज़ार कैश... जानिए कितनी है ममता बनर्जी की कुल संपत्ति

'वैक्सीन नहीं लगवाई तो घर पर रहो..', कर्मचारियों पर सख्त हुई पंजाब सरकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -