'मैं जमानत नहीं मांगूंगा, सुप्रीम कोर्ट तक लडूंगा...', कहने वाले CM बघेल के पिता को 3 दिन में मिल गई बेल
'मैं जमानत नहीं मांगूंगा, सुप्रीम कोर्ट तक लडूंगा...', कहने वाले CM बघेल के पिता को 3 दिन में मिल गई बेल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तारी के तीन दिन बाद बेल दे दी गई है। शुक्रवार (सितंबर 10, 2021) को सिविल जज जनक कुमार हिड़को की अदालत में उनके वकील गजेंद्र सोनकर ने जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने उन्हें जमानत दे दी। वे अब 21 सितंबर को अदालत में पेश होंगे।

बता दें कि नंदकुमार बघेल ने 30 अगस्त को लखनऊ में ब्राह्मण समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद रायपुर सर्व ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने चार सितंबर को डीडीनगर थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 7 सिंतबर को रायपुर पुलिस (Police) ने उन्हें अरेस्ट कर लोअर कोर्ट में पेश किया था, जहाँ उन्होंने जमानत के लिए अर्जी करने से साफ़ मना कर दिया, जिसके बाद उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल दिया गया था। नंद कुमार बघेल ने कहा था कि वह जमानत नहीं मांगेंगे। वह इस मामले की जंग सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे। हालांकि, बाद में, उनके वकील सोनकर ने जमानत याचिका दाखिल की और तत्काल सुनवाई की माँग की। अब उनको जमानत मिल चुकी है।

बता दें कि केस दर्ज होने व गिरफ्तारी से पहले राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के अलग-अलग शहरों में नदंकुमार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद रायपुर के डीडी नगर थाने में एक लिखित शिकायत के बाद नंद कुमार बघेल पर भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए और धारा-505(1)(बी) के तहत केस दर्ज किया गया।

पैन-आधार लिंक करवाने की अंतिम तारीख नजदीक, जानिए पूरी प्रक्रिया

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

'वैक्सीन नहीं लगवाई तो घर पर रहो..', कर्मचारियों पर सख्त हुई पंजाब सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -