मुंबई में सीएए को लेकर बरसे सीएम पिनाराई विजयन, ​कानून को लेकर बोली ये बात
मुंबई में सीएए को लेकर बरसे सीएम पिनाराई विजयन, ​कानून को लेकर बोली ये बात
Share:

मुंबई में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भाग लिया है. इस कार्यक्रम में सीएम पिनाराई ने एक सभा को संबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को खारिज करने की बात दोहराई. विजयन ने कहा कि पिछले कई हफ्तों से मुंबई के नागरिकों ने समाज के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ने के लिए हिंदुत्व के प्रयासों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है. मैं धर्मनिरपेक्षता और भारतीय संविधान की रक्षा में शहर भर में किए जा रहे संघर्षों के साथ एकजुटता व्यक्त करता हूं.

दिल्ली चुनाव: वोटिंग से पहले शाहीन बाग़ पहुंची चुनाव आयोग की टीम, लिया हालात का जायज़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  केरल सरकार ने सीएए के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुकी है. इससे पहले केरल सरकार राज्य विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित कर चुकी है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन साफ कर चुके हैं की राज्य में सीएए और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण) लागू नहीं होगा. अपने इस कदम को लेकर केरल सरकार का कहना है कि यह कानून संविधान के अनुच्छेद 14, 21 और 25 के साथ-साथ धर्मनिरपेक्षता के मूल सिद्धांत के भी खिलाफ है.

CAA का विरोध कर रही महिला की हार्ट अटैक से मौत, फिर भी जारी है महिलाओं का धरना

सीएम पिनराई विजयन की सरकार ने सीएए को रद्द करने की मांग वाले प्रस्ताव को राज्य विधानसभा में सबसे पहले पारित किया था. विजयन से साफ कहा है कि केरल में यह कानून लागू नहीं होगा. प्रस्ताव को पेश करते हुए विजयन ने कहा था कि सीएए धर्मनिरपेक्ष नजरिए और देश के ताने बाने के खिलाफ है तथा इसमें नागरिकता देने में धर्म के आधार पर भेदभाव होगा.

कर्नाटक: शाहीन स्कूल में CAA के विरोध में नाटक, पुलिस ने 60 बच्चों से की पूछताछ

दिल्ली विधानसभा चुनाव में होगी पीएम मोदी की एंट्री, सोमवार को रैली को करेंगे सम्बोधित

चेन्नई : 4 यात्रियों के पास करोड़ो को सोना जब्त, इस देश से भारत पहुंचे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -