केरल में दूषित पानी का प्रकोप, उलटी-दस्त का शिकार हुए सैकड़ों लोग
केरल में दूषित पानी का प्रकोप, उलटी-दस्त का शिकार हुए सैकड़ों लोग
Share:

कोच्ची: केरल के अलाप्पुझा नगर पालिका में ज्यादा से ज्यादा लोग दस्त और उल्टी के उपचार की मांग कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 28 जून से तक़रीबन 300 लोगों, जिनमें अधिकतर बच्चे थे महिला और बच्चों के अस्पताल, अलाप्पुझा और सामान्य अस्पताल में दस्त और उल्टी के लिए उपचार की मांग की थी.

ज्यादातर मामलों में बाहरी मरीजों के रूप में उपचार किया गया है, जबकि कुछ को महिला एवं बाल अस्पताल में एडमिट कराया गया है. भर्ती किए गए लोगों की हालत स्थिर और ठीक होने की बात बताई जा रही है. इस प्रकोप की सही वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है, किन्तु शुरुआती आकलन के अनुसार दूषित पानी प्रकोप का कारण हो सकता है. जांच के लिए अलग-अलग हिस्सों से पानी के नमूने एकत्रित किए  गए हैं.

मरीजों से एकत्र किए गए नमूनों को टेस्ट के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, अलाप्पुझा और जिला सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला की माइक्रोबायोलॉजी लैब में पहुंचा दिया गया है. इसके साथ ही कुछ और सैंपल्स को भी भेजा गया है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों ने जांच के लिए विभिन्न हिस्सों से पानी के सैंपल्स और मरीजों के खून के सैंपल्स लिए गए हैं.

वैक्सीन की कमी के कारण तमिलनाडु टीकाकरण अभियान पर पड़ सकता है प्रभाव

वैक्सीन का चमत्कार! लगवाते ही लौटी 9 साल से गई आँखों की रोशनी

एक तरफ तेजी से बढ़ रहा है टीकाकरण अभियान और लगातार गिरता जा रहा है कोरोना का ग्राफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -