वैक्सीन का चमत्कार! लगवाते ही लौटी 9 साल से गई आँखों की रोशनी
वैक्सीन का चमत्कार! लगवाते ही लौटी 9 साल से गई आँखों की रोशनी
Share:

वाशिम: महाराष्ट्र के वाशिम से हाल ही में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ वैक्सीन का चमत्कार दिखाई दिया है। हाल ही में यहाँ की एक महिला ने चौकाने वाला दावा किया है। जी दरअसल यहाँ 9 साल पहले एक महिला की आंखों की रोशनी चली गई थी लेकिन जैसे ही उसने वैक्सीन ली वैसे ही उसकी आँखों की रोशनी आ गई। जी हाँ, यह दावा एक 70 साल की महिला ने किया है। महिला वाशिम के रिसोड इलाके के बेंदरवाडी में रहती है और महिला का नाम मथुरााई बिडवई है।

वह पिछले 9 सालों से देख नहीं पाती थीं। बताया जा रहा है दस साल पहले उनकी आंखों में मोतियाबिंद हो गया था और इससे उनकी आंखों की पुतलियां सफेद पड़ गईं। कुछ ही समय बाद उन्हें दोनों आंखों से दिखना बंद हो गया। मिली जानकारी के तहत मथुराबाई का मूल गांव जालना जिले के परतूर में है और 9 साल पहले वह अंधी हो गई। पति नहीं होने के चलते इनके रिश्तेदार इन्हें रिसोड ले आए। अब इसी बीच बीते 26 जून को महिला ने पास ही स्थित समता फाउंडेशन द्वारा शुरू किए गए वैक्सीनेशन सेंटर में जाकर कोविशील्ड का पहला डोज लिया। उसके बाद अचानक ही महिला को दोनों आंखों से दिखना शुरू हो गया।

महिला का कहना है पिछले 9 सालों से उन्हें बिलकुल दिखाई नहीं दे रहा था लेकिन अब उन्हें सब कुछ नजर आ रहा है। मथुराबाई का कहना है, ''वैक्सीन लेने के दूसरे दिन ही मेरी एक आंख में 30 से 40 प्रतिशत तक रोशनी आ गई।'' मथुराबाई ने बताया वह वैक्सीन लेने के लिए तैयार नहीं थी लेकिन रिश्तेदारों की जिद की वजह से उन्होंने वैक्सीन लगवा ली। वैसे डॉक्टरों ने वैक्सीन लेने से इस तरह के चमत्कार होने से इंकार किया है लेकिन मथुरा बाई का कहना है उन्हें अब सब दिखने लगा है।

SBI में 6 हजार से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

हिंदू और मुसलमान एक ही हैं: शिवसेना

‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाकर मारा चाक़ू, एक की मौत, दूसरा घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -