केरल स्थित पूर्वी चर्च पर आईटी विभाग ने मारा छपा
केरल स्थित पूर्वी चर्च पर आईटी विभाग ने मारा छपा
Share:

केरल स्थित विश्वासियों पूर्वी चर्च के प्रचारक केपी योहनन के कार्यालयों और आवासों पर गुरुवार को आयकर विभाग के छापे का सामना करना पड़ा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह शुरू हुई छापेमारी अभी भी जारी है। कथित कर चोरी और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के बाद तिरुवल्ला स्थित चर्च द्वारा किए गए उल्लंघन के लिए छापे मारे गए।

केरल और अन्य राज्यों में स्थित चर्च से जुड़े प्रमुख व्यक्तियों के कार्यालयों और आवासों पर वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में विशेष दस्तों द्वारा छापा मारा जाता है। आयकर टीम थिरुवल्ला में संस्थान द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी खोज कर रही है।

आयकर विभाग को छापे के विवरण का खुलासा करना बाकी है। एक अनौपचारिक और अपुष्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि छापे के दौरान नकदी और कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं। 18 वर्षों की अवधि में यह आरोप लगाया गया है कि चर्च को विदेशी कोष में INR 1,000 करोड़ से अधिक प्राप्त हुए थे। पारदर्शिता और संदिग्ध हस्तांतरण की कमी के कारण, विश्वासियों चर्च ने पहले गृह मंत्रालय के 2017 में विवाद के बाद विवाद किया है और तीन गैर-सरकारी संगठनों ने विदेशी निधियों को स्वीकार करने से जुड़ा है।

सीतापुर में आग की चपेट में आई दो दुकानें, लाखों का सामान जलकर ख़ाक

बिहार चुनाव में खुनी खेल, निर्दलीय उम्मीदवार को बदमाशों ने सरेआम मारी गोली

दो साल से गलत तरीके से सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले व्यक्ति को हुई जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -