केरल विधानसभा चुनाव की जारी हुई उम्मीदवारों की सूची
केरल विधानसभा चुनाव की जारी हुई उम्मीदवारों की सूची
Share:

कांग्रेस ने 6 अप्रैल को केरल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी अपनी परंपरागत पुथुपल्ली सीट से और हरिपद से नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला मैदान में हैं। केरल पीसीसी चीफ मुल्लापल्ली रामचंद्रन, जो स्क्रीनिंग कमेटी और कांग्रेस आलाकमान के साथ विचार-विमर्श के बाद दिल्ली में मीडिया से मिले, उन्होंने 92 सीटों में से 86 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जो पार्टी चुनाव लड़ रही होगी।

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट की कमान संभालने वाली कांग्रेस राज्य के 140 निर्वाचन क्षेत्रों में से 91 में चुनाव लड़ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री के। करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल को त्रिशूर से टिकट दिया गया है, वीएस शिवकुमार को तिरुवंतपुरम से और के। मुरलीधरन को नेमोम से, 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा जीती गई अकेली सीट से टिकट दिया गया है।

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग 27 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, केरल कांग्रेस-जोसेफ को 10 सीटें आवंटित की गई हैं, आरएसपी पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी केरल, मणि सी। कप्पन के नेतृत्व में, जो हाल ही में अलग हुई थी राकांपा के साथ संबंध - सीपीआई-एम के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चे का एक हिस्सा और यूडीएफ में शामिल होने पर पाला सहित दो सीटें दी जाएंगी। सीपी जॉन के नेतृत्व में केरल कांग्रेस-जैकब, भारतीय राष्ट्रीय जनता दल और कम्युनिस्ट मार्क्सवादी पार्टी को एक-एक सीट आवंटित की गई है।

असम को छोड़ कर भाजपा शेष चार राज्यों में हारेगी चुनाव: शरद पवार

भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए घोषित की उम्मीदवारों की सूची

दोबारा बनने पेरेंट्स जा रहे गीता बसरा और हरभजन सिंह, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -